खेल झारखण्ड राँची

झारखंड प्रीमियर लीग का हुआ समापन, बोकारो सुपर किंग्स बनीं जेपीएल चैंपियन

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): सिल्ली के एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम में झारखंड प्रीमियर लीग (जेपीएल) फुटबॉल टूर्नामेंट का फाइनल मैच बोकारो सुपर किंग्स और तेलंगाना टाइटंस के बीच खेला गया। इस रोमांचक मुकाबले का नतीजा पेनल्टी शूट आउट से आया। पेनल्टी शूट आउट में बोकारो सुपर किंग्स ने तेलंगाना टाइटंस को 4-2 से शिकस्त दी।

इस समापन समारोह में पूर्व उपमुख्यमंत्री सह आजसू पार्टी अध्यक्ष सदेश कुमार महतो ने कहा कि झारखंड प्रेमियर लीग का उद्देश्य स्थानीय युवा खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा को निखारने के लिए एक सशक्त मंच देने का है। इस लीग में राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर के कई दिग्गज खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। इन अनुभवी खिलाड़ियों के साथ स्थानीय खिलाड़ियों को मैदान साझा करने और उनसे खेल की बारीकियों से रूबरू होने का सुनहरा अवसर मिला। सिल्ली ही नहीं पूरे राज्य में इस तरह के टूर्नामेंट की आवश्यकता है जहाँ अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों के साथ स्थानीय युवाओं को खेलने का मौका मिले। फुटबॉल के क्षेत्र में यह टूर्नामेंट पूरे राज्य में नजीर पेश करेगा।

वहीं खेल की शुरुआत राष्ट्र गान से हुई। इससे पूर्व स्थानीय लोक कलाकारों ने नृत्यों की मनमोहक प्रस्तुतियां देकर कार्यक्रम में समा बांधा। विभिन्न समूहों के द्वारा अलग अलग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। झारखण्डी नृत्य के साथ खिलाड़ियों का पारंपरिक तरीके से स्वागत किया गया। साथ ही मैच समाप्ति के बाद सिल्ली का आसमान शानदार आतिशबाजी से गुलजार हुआ। फाइनल मैच का लुत्फ उठाने भारी संख्या में फुटबॉल प्रेमी सिल्ली स्टेडियम पहुँचे। दर्शकों ने मैदान में खेल रहे खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया।

इस टूर्नामेंट में कुल 8 टीमों ने हिस्सा लिया था। टूनामेंट में बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को सुदेश महतो ने पुरस्कृत कर उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। इस दौरान उन्होंने कहा कि आप सभी खिलाड़ियों ने खेल भावना के तहत बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया है इसके लिए आप सभी बधाई के पात्र हैं।

इस मौके पर सीसीएल के डायरेक्टर प्रशनल हर्ष नाथ मिश्रा और पीआरओ ऑफिसर शंकर झा समेत अन्य अधिकारियों और टीम के संचालकों को मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर केंद्रीय मुख्य प्रवक्ता देवशरण भगत, केंद्रीय महासचिव गोमिया विधायक लंबोदर महतो, हरेलाल महतो, जितेन्द्र सिंह, सतेन्द्र सिंह उपस्थित थे।

Related posts

दुर्गा पूजा के सफल आयोजन को लेकर आप ने किया यातायात अधीक्षक और यातायात पुलिसकर्मियों को सम्मानित

Nitesh Verma

बोकारो के प्रसिद्ध व्यवसायी सुशील अग्रवाल का निधन, व्यवसाईयों ने जताया शोक

Nitesh Verma

नेहरू युवा केन्द्र ने मनाई भारत रत्न कर्पूरी ठाकुर की पुण्यतिथि

Nitesh Verma

Leave a Comment