झारखण्ड राँची राजनीति

झारखंड मंत्री आलमगीर की तीसरी बार बढ़ी तीन दिनों की रिमांड

रिपोर्ट : ब्रजेश शर्मा

राँची (ख़बर आजतक) : झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम को एक बार फिर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की रिमांड में भेज दिया गया. इस बार मंत्री को 3 दिन की ईडी की हिरासत में भेजा गया है. इसके पहले उन्हें क्रमश: 6 दिन औ 5 दिन की ईडी रिमांड में भेजा गया था.


ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम के पीएस संजीव लाल और उसके निजी सहायक जहांगीर आलम के ठिकानों से 35.23 करोड़ रुपए मिलने के बाद दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया था. इन दोनों से पूछताछ के बाद मंत्री आलमगीर आलम को ईडी ने पूछताछ के लिए हिनू स्थित प्रवर्तन निदेशालय के क्षेत्रीय मुख्यालय में बुलाया. दो दिन की पूछताछ के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और झारखंड सरकार के मंत्री आलमगीर आलम को भी गिरफ्तार कर लिया गया.

5 दिन की रिमांड आज हो रही थी खत्म

आलमगीर आलम को पीएमएलए कोर्ट में पेश किया गया. ईडी ने आलम से पूछताछ के लिए 10 दिन की रिमांड मांगी, लेकिन कोर्ट ने 6 दिन की रिमांड दी. 6 दिन की रिमांड खत्म होने के बाद वरिष्ठ कांग्रेस नेता को फिर से पीएमएलए कोर्ट में पेश किया गया. इस बार कोर्ट ने ईडी को और 5 दिन तक पूछताछ करने की अनुमति दी. आज जब 5 दिन की उनकी हिरासत अवधि खत्म हो रही थी, तो कोर्ट में उन्हें एक बार फिर से पेश किया गया. ईडी ने 5 दिन की रिमांड मांगी, लेकिन कोर्ट ने 3 दिन की ही रिमांड ग्रांट की.

Related posts

केंद्रीय सरना समिति ने खिजरी विधानसभा के गंगा घाट में मनाया वनभोज कार्यक्रम

Nitesh Verma

बोकारो : चास में हनुमत महायज्ञ को लेकर श्रद्धालुओं ने निकाली कलश यात्रा

Nitesh Verma

सरला बिरला में दो दिवसीय संगोष्ठी प्रश्नोत्तरी दीक्षा सह पादुका पूजन संपन्न

Nitesh Verma

Leave a Comment