झारखण्ड राँची राजनीति

झारखंड मंत्री आलमगीर की तीसरी बार बढ़ी तीन दिनों की रिमांड

रिपोर्ट : ब्रजेश शर्मा

राँची (ख़बर आजतक) : झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम को एक बार फिर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की रिमांड में भेज दिया गया. इस बार मंत्री को 3 दिन की ईडी की हिरासत में भेजा गया है. इसके पहले उन्हें क्रमश: 6 दिन औ 5 दिन की ईडी रिमांड में भेजा गया था.


ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम के पीएस संजीव लाल और उसके निजी सहायक जहांगीर आलम के ठिकानों से 35.23 करोड़ रुपए मिलने के बाद दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया था. इन दोनों से पूछताछ के बाद मंत्री आलमगीर आलम को ईडी ने पूछताछ के लिए हिनू स्थित प्रवर्तन निदेशालय के क्षेत्रीय मुख्यालय में बुलाया. दो दिन की पूछताछ के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और झारखंड सरकार के मंत्री आलमगीर आलम को भी गिरफ्तार कर लिया गया.

5 दिन की रिमांड आज हो रही थी खत्म

आलमगीर आलम को पीएमएलए कोर्ट में पेश किया गया. ईडी ने आलम से पूछताछ के लिए 10 दिन की रिमांड मांगी, लेकिन कोर्ट ने 6 दिन की रिमांड दी. 6 दिन की रिमांड खत्म होने के बाद वरिष्ठ कांग्रेस नेता को फिर से पीएमएलए कोर्ट में पेश किया गया. इस बार कोर्ट ने ईडी को और 5 दिन तक पूछताछ करने की अनुमति दी. आज जब 5 दिन की उनकी हिरासत अवधि खत्म हो रही थी, तो कोर्ट में उन्हें एक बार फिर से पेश किया गया. ईडी ने 5 दिन की रिमांड मांगी, लेकिन कोर्ट ने 3 दिन की ही रिमांड ग्रांट की.

Related posts

यूथ इंटक झारखंड ने धूमधाम से मनाया इंटक का राष्ट्रीय अध्यक्ष संजीव रेड्डी का जन्म दिवस

Nitesh Verma

बीएसएल में “रुबरु” कार्यक्रम का आयोजन

Nitesh Verma

भाजयुमो राँची महानगर ने आयोजित किया अटल डिबेट प्रतियोगिता

Nitesh Verma

Leave a Comment