झारखण्ड बोकारो राँची

झारखंड में आज से बदलेगा मौसम का मिजाज, वज्रपात के साथ इन जिलों में हो सकती है बारिश

विज्ञापन

बोकारो (ख़बर आजतक): झारखंड में एक बार फिर मौसम के मिजाज में बदलाव देखने को मिल रहा है। रविवार को जहां आसमान में आंशिक बादलों के साथ मौसम प्रायः शुष्क रहने का पूर्वानुमान है, वहीं 12 फरवरी से अगले तीन दिनों तक राज्य के अलग अलग क्षेत्र में गर्जन के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की वर्षा होने का मौसम केंद्र रांची ने पूर्वानुमान (Jharkhand Weather) जारी किया है. पश्चिमी विक्षोभ के असर से मौसम में हुए बदलाव को लेकर मौसम विभाग की ओर से 12 से 14 फरवरी तक के लिए वज्रपात का येलो अलर्ट भी जारी किया गया है. 11 फरवरी को राज्य के कुछ इलाकों में आसमान में आंशिक बादल छाएंगे, लेकिन मौसम प्रायः शुष्क रहने की संभावना है. 13 फरवरी को उत्तर पश्चिम, पलामू, गढ़वा, लातेहार, दक्षिण से पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम, सिमडेगा, सरायकेला-खरसावां के अलावा मध्य में रांची, बोकारो, गुमला समेत अन्य जगहों पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना है। वहीं 14 फरवरी को राज्य के उत्तरी हिस्से यानी देवघर, दुमका और संताल परगना और मध्य में कुछ स्थानों पर गर्जन के साथ बारिश होने की संभावना है।

रांची ओर आसपास में हो सकती है बारिश

रांची को लेकर मौसम पूर्वानुमान (Jharkhand Weather) में कहा गया है कि 11 फरवरी को जहां आसमान में आंशिक बादल दिखेगा, वहीं 12 फरवरी से 14 फरवरी के बीच गरज के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की वर्षा हो सकती है. इस दौरान रांची का तापमान 14℃ से 27℃ के बीच रहेगा.

12-14 फरवरी तक के लिए येलो अलर्ट

मौसम केंद्र रांची ने 12 फरवरी से लेकर 14 फरवरी तक जिन जिन क्षेत्रों में आसमान में बादल छाए रहने के साथ साथ गर्जन के साथ वर्षा की संभावना जताई है, उन जिलों में उस दौरान वज्रपात का येलो अलर्ट भी जारी किया है. वज्रपात की संभावना को देखते हुए खराब मौसम और गर्जन वाली स्थिति में सतर्क रहने की अपील की है.

Related posts

अभाविप के राष्ट्रीय अधिवेशन में दिया जाएगा प्रा. यशवंतराव केलकर युवा पुरस्कार

Nitesh Verma

कसमार : बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम मशीन को ले भागा चोर

Nitesh Verma

आरक्षण रोस्टर में तुरंत सुधार करें नहीं तो इसके गंभीर परिणाम भुगतने होंगे : विजय शंकर

Nitesh Verma

Leave a Comment