झारखण्ड राँची

झारखंड में दो ध्रुवों में बटा मौसम, कहीं बारिश तो कही हीटवेव का अलर्ट

राँची (प्रतीक सिंह) : झारखंड में मानो मौसम दो ध्रुवों में बंट गया. राजधानी रांची में जहां दिनभर कड़ी धूप पड़ी और तापमान 38 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया, वहीं शाम होते-होते अचानक हुई हल्की बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत दिला दी. बारिश के बाद मौसम सुहाना हो गया. हालांकि, रांची के अलावा राज्य के बाकी इलाकों में उमस भरी गर्मी का कहर जारी रहा. यहां डाल्टनगंज सबसे गर्म इलाका रहा, जहां तापमान 44.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, बोकारो में न्यूनतम तापमान 26.1 डिग्री सेल्सियस रहा.

मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर और पश्चिम ट्रफ पश्चिम बंगाल से गुजरने का असर झारखंड में देखने को मिला है. इसी वजह से कुछ जिलों में हल्की बारिश हुई, जबकि अधिकांश इलाके लू से बेहाल हैं. रांची, गुमला, सिमडेगा, खुंटी, सरायकेला और खरसावां जिले में बारिश होने की संभावना जताई गई है. वहीं, चतरा, पलामू, गढ़वा, लातेहार, हजारीबाग, गिरिडीह, बोकारो, धनबाद, देवघर और जामताड़ा में हीटवेव का अलर्ट जारी किया गया है.

मौसम विभाग का कहना है कि फिलहाल मानसून आने के आसार कम हैं. लिहाजा, तापमान में भी अभी कोई खास गिरावट नहीं देखने को मिलेगी. आने वाले दिनों में भी मौसम इसी तरह बदलाव वाला रहने का अनुमान है. कुछ इलाकों में बारिश हो सकती है, तो वहीं कुछ इलाकों में लू का कहर जारी रह सकता है.

Related posts

उज्जवल प्रकाश तिवारी के प्रयास खेलारी में बाल – बालिकाओं के स्वास्थ्य शिविर का किया गया आयोजन

Nitesh Verma

छत्तरपुर के भाजपा मंडल के महामंत्री का हृदय गति रूकने से हुई मौत, इलाके में शोक की लहर

Nitesh Verma

कसमार : सहयोगिनी संस्था द्वारा बाल संरक्षण को लेकर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन

Nitesh Verma

Leave a Comment