झारखण्ड बोकारो राँची शिक्षा

झारखंड में भीषण गर्मी को देखते हुए केज़ी से 12 वीं तक की कक्षाएं 15 जून तक बंद

बोकारो (ख़बर आजतक) : झारखंड में भीषण गर्मी का कहर को देखते हुए झारखंड सरकार ने KG से 12 वीं तक की कक्षाएं बंद करने का फैसला किया है. 12 जून से 15 जून तक सभी कोटि( निजी और सरकारी) के स्कूल बंद कर दिए गए हैं.

भीषण गर्मी को देखते हुए सरकार ने लिया फैसला

दरअसल, झारखंड में इन दिनों लू चल रही है. दिन में बाहर निकलना मुश्किल हो गया है. बच्चों को स्कूल आने-जाने में परेशानी हो रही है. इसी को देखते हुए राज्य के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को 12 जून से 15 जून के लिए बंद किया गया है.

पहले 15 जून तक किया गया समय में बदलाव

इससे पहले 9 जून से 15 जून तक स्कूल के टाइम में बदलाव किया गया था. लेकिन गर्मी की तपिश कम होने का नाम नहीं ले रही है. इस लिए अब उस आदेश को वापस लेकर स्कूलों को बंद कर दिया गया है.

15 जून के बाद फिर से चलेंगी कक्षाएं

आदेश में यह कहा गया है कि 15 जून के बाद फिर से स्कूल अपने पहले के समय पर चलेंगी. आपको बता दें कि अपने पिछले आदेश में सरकार ने स्कूलों को सुबह 7 बजे से 11:30 बजे तक चलाने को कहा था. अब इसे वापस लेकर स्कूलों को बंद कर दिया गया है. लेकिन 15 जून के बाद वापस कक्षाएं सुबह 7 से 11:30 बजे तक चलेंगी.

Related posts

शंकर रवानी हत्याकांड में इस्तेमाल हथियारो का जखीरा समेत कार बरामद, एक अपराधी भी गिरफ्तार

Nitesh Verma

गोविंदपुर थाने में हुई जन सहयोग समिति की बैठक ।

Nitesh Verma

आदिवासी सेंगेल‌ अभियान के प्रतिनिधिमंडल के मार्फत भारत के महामहिम राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के नाम प्रखंड विकास पदाधिकारी को ज्ञापन पत्र सुपुर्द किया

Nitesh Verma

Leave a Comment