झारखण्ड बोकारो राँची शिक्षा

झारखंड में भीषण गर्मी को देखते हुए केज़ी से 12 वीं तक की कक्षाएं 15 जून तक बंद

बोकारो (ख़बर आजतक) : झारखंड में भीषण गर्मी का कहर को देखते हुए झारखंड सरकार ने KG से 12 वीं तक की कक्षाएं बंद करने का फैसला किया है. 12 जून से 15 जून तक सभी कोटि( निजी और सरकारी) के स्कूल बंद कर दिए गए हैं.

भीषण गर्मी को देखते हुए सरकार ने लिया फैसला

दरअसल, झारखंड में इन दिनों लू चल रही है. दिन में बाहर निकलना मुश्किल हो गया है. बच्चों को स्कूल आने-जाने में परेशानी हो रही है. इसी को देखते हुए राज्य के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को 12 जून से 15 जून के लिए बंद किया गया है.

पहले 15 जून तक किया गया समय में बदलाव

इससे पहले 9 जून से 15 जून तक स्कूल के टाइम में बदलाव किया गया था. लेकिन गर्मी की तपिश कम होने का नाम नहीं ले रही है. इस लिए अब उस आदेश को वापस लेकर स्कूलों को बंद कर दिया गया है.

15 जून के बाद फिर से चलेंगी कक्षाएं

आदेश में यह कहा गया है कि 15 जून के बाद फिर से स्कूल अपने पहले के समय पर चलेंगी. आपको बता दें कि अपने पिछले आदेश में सरकार ने स्कूलों को सुबह 7 बजे से 11:30 बजे तक चलाने को कहा था. अब इसे वापस लेकर स्कूलों को बंद कर दिया गया है. लेकिन 15 जून के बाद वापस कक्षाएं सुबह 7 से 11:30 बजे तक चलेंगी.

Related posts

आजसू संसदीय बोर्ड की बैठक संपन्न, गिरिडीह से चंद्रप्रकाश होंगे प्रत्याशी

Nitesh Verma

आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ ने दिवंगत शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो की प्रथम पुण्य तिथि मनायी

Nitesh Verma

आईटी उप समिति द्वारा बनाए गए ऑफिशियल यूटयूब चैनल को अध्यक्ष किशोर मंत्री ने किया लॉन्च, साइबर सिक्योरिटी पर भी हुई चर्चा

Nitesh Verma

Leave a Comment