झारखण्ड बोकारो राँची शिक्षा

झारखंड में भीषण गर्मी को देखते हुए केज़ी से 12 वीं तक की कक्षाएं 15 जून तक बंद

बोकारो (ख़बर आजतक) : झारखंड में भीषण गर्मी का कहर को देखते हुए झारखंड सरकार ने KG से 12 वीं तक की कक्षाएं बंद करने का फैसला किया है. 12 जून से 15 जून तक सभी कोटि( निजी और सरकारी) के स्कूल बंद कर दिए गए हैं.

भीषण गर्मी को देखते हुए सरकार ने लिया फैसला

दरअसल, झारखंड में इन दिनों लू चल रही है. दिन में बाहर निकलना मुश्किल हो गया है. बच्चों को स्कूल आने-जाने में परेशानी हो रही है. इसी को देखते हुए राज्य के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को 12 जून से 15 जून के लिए बंद किया गया है.

पहले 15 जून तक किया गया समय में बदलाव

इससे पहले 9 जून से 15 जून तक स्कूल के टाइम में बदलाव किया गया था. लेकिन गर्मी की तपिश कम होने का नाम नहीं ले रही है. इस लिए अब उस आदेश को वापस लेकर स्कूलों को बंद कर दिया गया है.

15 जून के बाद फिर से चलेंगी कक्षाएं

आदेश में यह कहा गया है कि 15 जून के बाद फिर से स्कूल अपने पहले के समय पर चलेंगी. आपको बता दें कि अपने पिछले आदेश में सरकार ने स्कूलों को सुबह 7 बजे से 11:30 बजे तक चलाने को कहा था. अब इसे वापस लेकर स्कूलों को बंद कर दिया गया है. लेकिन 15 जून के बाद वापस कक्षाएं सुबह 7 से 11:30 बजे तक चलेंगी.

Related posts

बोकारो उपायुक्त ने दर्जनों विद्यालय का किया औचक निरीक्षण

Nitesh Verma

धनबाद : अभाविप कतरास इकाई द्वारा कलश यात्रा में सम्मिलित भक्तों हेतु किया गया सेवा कार्य

Nitesh Verma

डिस्टिलरी पुल के सब्जी दुकानदारों से मिले आदित्य, कहा ‐ “आपके समर्थन में मुख्यमंत्री व नगर आयुक्त से मिलकर करूँगा वार्ता”

Nitesh Verma

Leave a Comment