झारखण्ड बोकारो

झारखंड वोटर अवेयरनेस ˈकॉन्‌टे᠎̮स्‍ट्‌ को लेकर कार्यशाला में स्थानीय फिल्मकार/निर्देशक, सोशल मीडिया इनफ्लूएंसरों ने लिया हिस्सा

बोकारो (ख़बर आजतक): समाहरणालय सभागार में बुधवार को स्वीप कोषांग के वरीय नोडल पदाधिकारी सह अपर नगर आयुक्त श्री सौरव कुमार भुवानिया की अध्यक्षता में जिले के स्थानीय फिल्मकार/निर्देशक एवं सोशल मीडिया इनफ्लूएंसरों के साथ बैठक हुई। मौके पर जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी श्री धीरेंद्र कुमार,जिला जनसंपर्क पदाधिकारी श्री साकेत कुमार पांडेय,सीएसआर नोडल पदाधिकारी श्री शक्ति कुमार,स्वीप नोडल पदाधिकारी सह सहायक जनसंपर्क पदाधिकारी अविनाश कुमार सिंह,डीएमएफटी सेल के श्री शुभांकर आदि* उपस्थित थे।
मौके पर स्वीप कोषांग के वरीय नोडल पदाधिकारी सह अपर नगर आयुक्त श्री सौरव कुमार भुवानिया ने सभी फिल्मकार/निर्देशक,सोशल मीडिया इनफ्लूएंसरों को झारखंड वोटर अवेयरनेस ˈकॉन्‌टे᠎̮स्‍ट्‌ से जुड़ने एवं मतदान करने के लिए जिलावासियों के प्रेरित करने के लिए रिल्स,शॉर्ट फिल्म, म्यूजिक वीडियो, पोस्टर मेकिंग आदि बनाने को कहा। उन्होंने जिला स्तर पर भी ऐसी प्रतियोगिता आयोजित करने की बात कहीं।
मौके पर स्वीप नोडल पदाधिकारी सह सहायक जनसंपर्क पदाधिकारी अविनाश कुमार सिंह ने अपने संबोधन में बताया कि इस कार्यशाला का उद्देश्य बोकारो के विभिन्न कोटि के कलाकारों जैसे चित्रकार, संगीतकार, गीतकार, सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर, लघु फिल्म निर्देशक आदि को झारखंड वोटर अवेयरनेस ˈकॉन्‌टे᠎̮स्‍ट्‌ के बारे में विस्तृत जानकारी देना तथा प्रतियोगिता के नियमों से उनको अवगत कराना है।
कार्यशाला में पहुंचे कलाकारों को संबोधित करते हुए कहा कि यह एक अच्छा मौका है जब वे लोकतंत्र के महापर्व के प्रचार प्रसार में भागीदार बनकर न केवल अपनी कला का सर्वश्रेष्ठ उपयोग कर सकते हैं, बल्कि उनके सामने पुरस्कार जीतने का भी अवसर है। बताया कि मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय रांची द्वारा झारखंड वोटर अवेयरनेस ˈकॉन्‌टे᠎̮स्‍ट्‌ आयोजित किया जा रहा है। इसके तहत शॉर्ट फिल्म्स, म्यूजिक वीडियो, रील मेकिंग तथा पोस्टर मेकिंग जैसी चार कोटि की प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने के लिए विस्तृत जानकारी मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी की वेबसाइट से प्राप्त की जा सकती है।
इस प्रतियोगिता की आखिरी तिथि 31 मार्च 2024 रखी गई है। सभी कोटियों में प्रविष्टियां प्राप्त होने के उपरांत मुख्यालय स्तर पर गठित निर्णायक मंडली द्वारा उनमें से बेहतर रचनाओं को चयनित करते हुए प्रथम,द्वितीय एवं तृतीय को पुरस्कृत किया जाएगा। पुरस्कारों का निर्णय करते समय संबंधित प्रतिभागी के सोशल मीडिया इंगेजमेंट को भी आधार बनाया जाएगा। उपस्थित सभी सोशल मीडिया इनफ्लूएंसरों को प्रतियोगिता की थीम,टैग एवं हैश टैग के संबंध में विस्तृत जानकारी दी गई। सभी ने समाहरणालय में लगे आइ एम रेडी टू वोट सेल्फी स्टैंड में फोटो खिंचवाई एवं मतदाता प्रतिज्ञा को लेकर हस्ताक्षर किया।

Related posts

झारखंडी आदिवासी संघर्ष समिति का पंचायत कमिटी का हुआ गठन

Nitesh Verma

रमेश सिंह ने चिकित्सकों व पत्रकारों को किया गया सम्मानित

Nitesh Verma

जिला परिवहन पदाधिकारी ने दिया प्रशिक्षुओं को प्रशिक्षण प्रमाण पत्र

Nitesh Verma

Leave a Comment