झारखण्ड राँची

झारखंड से छत्तीसगढ़ के लिए रेलवे कनेक्टिविटी को बढ़ाया जाना आवश्यक: किशोर मंत्री

चैंबर अध्यक्ष ने राँची से रायपुर व राँची से भुवनेश्वर वंदे भारत ट्रेन परिचालित करने की माँग की

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): राँची वाराणसी वंदे भारत ट्रेन के शुभारंभ अवसर पर मंगलवार को राँची रेलवे स्टेशन पर आयोजित कार्यक्रम में झारखण्ड चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष किशोर मंत्री के नेतृत्व में उपाध्यक्ष आदित्य मल्होत्रा, डीआरयूसीसी के सदस्य नवजोत अलंग और महेंद्र जैन मुख्य रूप से शामिल हुए। राँची बनारस वंदे भारत ट्रेन की शुरूआत होने पर चैंबर अध्यक्ष ने महाप्रबंधक और डीआरएम को बधाई देते हुए प्रदेश में यात्री रेल सुविधा में बढ़ोत्तरी के लिए केंद्र सरकार के द्वारा किये जा रहे प्रयासों की सराहना की।

इस अवसर पर चैंबर अध्यक्ष किशोर मंत्री ने कहा कि झारखण्ड से छत्तीसगढ़ के लिए रेलवे कनेक्टिविटी को बढ़ाया जाना आवश्यक है। उचित होगा कि यात्रियों की भारी माँग को देखते हुए ट्रेन संख्या 08185/08186 हटिया दुर्ग को नागपुर तक विस्तारित करते हुए इसका परिचालन प्रतिदिन किया जाए। साथ ही उन्होंने राँची से रायपुर और राँची से भुवनेश्वर वंदे भारत ट्रेन परिचालित करने की माँग की।

चैंबर के डीआरयूसीसी प्रतिनिधि नवजोत अलंग ने रांची से अयोध्या के लिए सीधी ट्रेन चलाने की माँग की। यह भी सुझाया कि ट्रेन संख्या 18611/12 रांची बनारस एक्सप्रेस का विस्तार लखनउ तक किया जाना आवश्यक है। इस ट्रेन को लोहरदगा-टोरी लाइन से सप्ताह में तीन दिन परिचालित करने का निर्णय यात्रियों के हित में होगा। ट्रेन को लखनऊ तक विस्तारित करने के लिए अलग रैक की भी आवश्यकता नहीं है। प्रदेश में यात्री रेल सुविधा में बढोत्तरी तथा नई रेल परियोजनाओं के कार्यान्वयन के लिए उन्होंने राँची में दक्षिण पूर्व रेलवे के जोनल कार्यालय को स्थापित करने की माँग दोहराई।

दक्षिण पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक अनिल कुमार मिश्रा ने चैंबर प्रतिनिधिमंडल की सभी बातों पर सकारात्मक विचार के लिए आश्वस्त किया।

Related posts

स्थानीय नीति और नियोजन नीति पर केवल राजनीति कर रही हेमन्त सरकार: बाबूलाल मरांडी

Nitesh Verma

देवघर उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने हेमन्त सोरेन किया शिष्टाचार मुलाकात

Nitesh Verma

गुरु गोबिंद सिंह एजुकेशनल सोसाइटीज टेक्निकल कैंपस के छात्रों के बीच ‘हैज़र्डस् ऑफ टोबैको – ए वर्ल्ड इविल’ किताब का पाठ व छात्रों के बीच वितरण

Nitesh Verma

Leave a Comment