झारखण्ड राँची राजनीति

झारखण्ड़ को नई दिशा देगी आज़ाद समाज पार्टी: काशिफ़ रज़ा

नितीश_मिश्र

राँची प्रेस क्लब में गुरुवार को आजाद समाज पार्टी (का०) की प्रदेश स्तरीय कार्यकारिणी की बैठक सम्पन्न हुई जिसमें भीम आर्मी और आज़ाद समाज पार्टी के जिला और प्रदेश पदाधिकरी भी सम्मिलित हुए।
इस कार्यक्रम की अध्यक्षता झारखंड प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष काशिफ़ रज़ा ने की। उन्होंने कहा कि झारखंड में तेज़ी से आज़ाद समाज पार्टी का विस्तार हो रहा है, पार्टी झारखंड के मूलनिवासियों के जन मुद्दों को लगातार उठा रही है और शोषित वंचित समाज की आवाज़ बन रही है। उन्होंने बताया कि गुरुवार की बैठक पार्टी के विस्तार और आने वाले समय की रणनीति को लेकर रखी गई है। झारखंड में बहुत जल्द प्रदेश के चौबीस ज़िलों में पार्टी का विस्तार हो जाएगा। हमारा प्रयास है पार्टी में ईमानदार, कर्मठ, शिक्षित लोगों को पार्टी से जोड़ना और ज़िला स्तर से बूथ लेवल तक मज़बूत टीम बनाना, पार्टी पदाधिकारियों को बैठक में यह निर्देश दिया गया है कि अपने अपने ज़िले में सक्षम और योग्य व्यक्ति को चुनकर उन्हें नेतृत्व देना है। काशिफ रजा ने कहा कि आदिवासी, दलित, पिछड़े, मुसलमान, ईसाई, सिख और दबे कुचले समाज को नेतृत्व देकर उन्हें झारखंड के हुक्मरान बनाना है।

वहीं प्रदेश अध्यक्ष काशिफ़ रज़ा ने आगे बताया कि झारखंड में दलितों और आदिवासियों की ज़मीन की लूट चल रही है। थाने में FIR के बाद भी थाना कोई कारवाई नही करती है। ST, SC पर दर्ज मुकदमों पर भी कार्रवाई का न होना दुखद है। बेरोज़गारी, पलायन, सरकार की युवाओं को लेकर गलत नीति के कारण प्रदेश के युवा और छात्र छात्राएँ हताश है। अस्पतालों की स्थिति दयनीय है, किसानों को न तो सिचाई का पानी मिल रहा है ना उत्तम किसम के बीज ही मुहैय्या कराया जा रहा है।
2019 के बाद हुए मॉब लिन्चिंग और जाति आधारित हिंसा पर कोई कारवाई नही होती है, कोयला और दूसरे खनन का लूट चर्म पर है। इन मुद्दों को लेकर आज़ाद समाज पार्टी जल्द आंदोलन शुरु करेगी और शोषित वंचित समाज को हक़ और इंसाफ दिलाएगी।

इस कार्यक्रम में आज़ाद समाज पार्टी के प्रदेश मुख्य महासचिव मधुसूदन दास, भीम आर्मी के प्रदेश अध्य्क्ष संजय रविराज, पार्टी के महासचिव नवीन मुर्मु, सिराजुद्दीन खान, उपाध्यक्ष यदुन्नदन नायक, तारिणी सेन मांझी, मुमताज़ खान, प्रदेश संगठन सचिव नागमणि रजक, नसीम साज़, मुहम्मद अयाजुद्दीन, प्रदेश प्रवक्ता प्रभुनाथ बौद्ध, प्रदेश कोषाध्यक्ष खिरोदर दास,
भीम आर्मी के प्रदेश महासचिव आकाश मुखी, राजेश दास, उपाध्यक्ष उतपल बिश्वास, विकास कुमार यादव, सहित विभिन्‍न जिलों के जिलाध्यक्ष उपस्थित थे।

Related posts

केंद्रीय सरना समिति का प्रतिनिधिमंडल ने भारत बंद को लेकर सरायकेला खरसावां का किया दौरा, बोले फूलचंद- “सरना कोड को लेकर सभी हो रहे एकजुट”

Nitesh Verma

स्थानीय स्तर पर काफी संख्या में रोजगार का होगा सृजन : किशोर मंत्री

Nitesh Verma

केंद्रीय सरना समिति एवं अखिल भारतीय आदिवासी विकास परिषद की बैठक संपन्न, करमा पूजा महोत्सव को धूमधाम से मनाने का लिया गया निर्णय

Nitesh Verma

Leave a Comment