झारखण्ड राँची

झारखण्ड चैंबर के कार्यकारिणी समिति की बैठक संपन्न, यातायात की समस्या पर सदस्यों ने जताई चिन्ता

व्यापारियों की ओर से प्राप्त शिकायत पर चैंबर के साथ ट्रैफिक एसपी की बैठक जल्द: किशोर मंत्री

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): झारखण्ड चैंबर ऑफ कॉमर्स के कार्यकारिणी समिति की बैठक चैंबर भवन में अध्यक्ष किशोर मंत्री की अध्यक्षता में संपन्न हुई। शहर में यातायात की समस्या पर सदस्यों ने चिंता जताई और कहा कि निर्माणाधीन फ्लाईओवरों के पास बाईलेन टूटी-फूटी अवस्था में हैं जिस कारण आये दिन दुर्घटना घटित हो रही है। बाईलेन और एप्रोच रोड की समुचित व्यवस्था नहीं होने के कारण लोग सुविधा और सुरक्षा से वंचित हैं। सर्कुलर रोड में भी पीएचडी विभाग द्वारा सडक पर गड्ढे खोदकर अधूरा छोड़ दिया गया है जिस कारण नियमित रूप से वहाँ गाडियाँ फँस जाती हैं। इलाके में धूल उडने के कारण भी लोग परेशान हैं। सड़क और फ्लाईओवर के निर्माण कार्य में संलग्न एजेंसी/विभाग को इसकी समीक्षा करनी चाहिए। व्यापारियों की ओर से प्राप्त शिकायत पर चैंबर अध्यक्ष किशोर मंत्री ने जल्द ही ट्रॉफिक एसपी के साथ बैठक करने की बात कही।

झारखण्ड में भवन नियमितीकरण योजना को जल्द प्रभावी करने की आवश्यकता पर सदस्यों ने अपने विचार साझा किये जिसपर अध्यक्ष किशोर मंत्री ने अवगत कराया कि तकनीकी कारणों से यह बिल रूका हुआ है। जनहित से जुड़े इस बिल को प्रभावी करने के लिए फेडरेशन निरंतर प्रयासरत है। झारखंड में व्यवसायिक बागवानी एवं बागवानी आधारित व्यापार व उद्योग को बढ़ावा देने के लिए हाल ही में संपन्न कार्यशाला के लिए उन्होंने अहारी उप समिति चेयरमेन आनंद कोठारी के प्रयास की प्रशंसा की और सदस्यों से राष्ट्रीय बागवानी बोर्ड की योजनाओं का लाभ उठाने की अपील की। यह कहा कि योजना के तहत 30 से 50 फीसदी तक सब्सिडी का प्रावधान है।

इस बैठक के दौरान सदस्यों ने साइबर सिक्योरिटी से जुड़ी समस्याओं से भी अवगत कराया। यह निर्णय लिया गया कि जल्द ही चैंबर भवन में साइबर जागरुकता कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा। 1 मार्च से 11 मार्च तक मोरहाबादी मैदान में चैंबर और जीएस मार्केटिंग एसोसियेट्स के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित किये जा रहे इंडिया इंटरनेशनल मेगा ट्रेड फेयर में राज्य के व्यापारियों और उद्यमियों की सहभागिता के लिए चैंबर महासचिव परेश गट्टानी ने अपील करते हुए कहा कि फेयर में होम एंड डेकोर, फाइनेंस, फर्नीचर एंड इंटीरियर, लाइफस्टाइल, इलेक्ट्रॉनिक्स, ऑटोमोबाइल, हेल्थकेयर, हैंडीक्राफ्ट्स एंड हैंडलूम के प्रोडक्ट की प्रदर्शनी की जायेगी। स्टॉल लगाने के ईच्छुक उद्यमी चैंबर से संपर्क कर सकते हैं।

इस बैठक में चैंबर अध्यक्ष किशोर मंत्री, उपाध्यक्ष आदित्य मल्होत्रा, राहुल साबू, महासचिव परेश गट्टानी, सह सचिव शैलेश अग्रवाल, अमित शर्मा, कोषाध्यक्ष ज्योति कुमारी, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष अमित साहू, कार्यकारिणी सदस्य डॉ अभिषेक रामाधीन, नवजोत अलंग, प्रवीण लोहिया, रोहित अग्रवाल, साहित्य पवन, संजय अखौरी, सुनिल सरावगी, विमल फोगला, पूर्व अध्यक्ष अरूण बुधिया, उप समिति चेयरमेन आनंद कोठारी, रमेश साहू, सुशील चौधरी, अमित अग्रवाल, अंकिता वर्मा, विजयशंकर, शशांक भारद्वाज, कुणाल विजयवर्गीय, माला कुजूर, मुकेश पांडेय, किशन अग्रवाल उपस्थित थे।

Related posts

राज्यपाल से मिले नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी

Nitesh Verma

गिरिडीह विधायक के साथ चैंबर की वार्ता संपन्न, बोले किशोर मंत्री – “राज्य के चहुमुखी विकास के लिए खासमहल भूमि को फ्रीहोल्ड करना अतिआवश्यक”

Nitesh Verma

दलित आदिवासी और मूलवासी के जानमाल की रक्षा करना सरकार का दायित्वः विजय शंकर

Nitesh Verma

Leave a Comment