राँची

झारखण्ड ने पहली बार थ्रोबॉल की मेजबानी कर इतिहास रचने का किया काम : डॉ राजेश गुप्ता

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): खेलगाँव होटवार में आयोजित नेशनल थ्रोबॉल प्रतियोगिता के दूसरे दिन सभी 57 लीग मैच समाप्ति के साथ बालिकाओं के ग्रुप में महाराष्ट्र, कर्नाटक, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, हरियाणा, तमिलनाडू क्वाटर फाइनल में प्रवेश कर गया जबकि बालकों के ग्रुप में हरियाणा, पंजाब, मुम्बई, कर्नाटक, छत्तीसगढ़, आंध्रप्रदेश क्वाटर फाइनल में प्रवेश कर गया। हर मैच के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया जा रहा है जो देश के इतिहास में सभी मैचों में प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब झारखण्ड थ्रोबॉल एसोशिएशन ने देने का गौरव हासिल किया है। 29 दिसम्बर को सेमीफाइनल एवं फाइनल का मैच खेला जाएगा।

थ्रोबॉल एसोशिएशन के राष्ट्रीय महासचिव रमन कुमार साहनी, ब्रजेश पाण्डेय,रेफरी बोर्ड के चेयरमैन श्रीकांत दास गुप्ता, इंटरनेशनल रेफरी जाकिर अली, संजीव कुमार, नरेन्द्र यादव एवं अन्य राष्ट्रीय पदाधिकारियों की देखरेख में पारदर्शिता के साथ मैच संपन्न कराये जा रहे हैं।
आजाद सिपाही के संपादक हरिनारायण सिंह, हिन्दुस्तान अखबार के वरिष्ठ पत्रकार चन्दन मिश्रा,शुभम संदेश एवं लगातार के संपादक संजय सिंह, अन्तर्राष्ट्रीय गोल्ड मेडलिस्ट बॉलीबॉल राजेश कुमार सिंह,नीरा किशोर, सोनम दूबे ने खेलगाँव पहुँचकर बच्चों का हौसला अफजाई की, खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया, मैन ऑफ द मैच का अवार्ड दिया एवं बच्चों के उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएँ दी।

इसआयोजन समिति की ओर से देशभर से आए खिलाड़ियों के रहने,खाने एवं अन्य सुविधाओं का मुक्कमल इंतजाम किया गया है। सभी खिलाड़ी एवं देशभर से आये थ्रोबॉल के पदाधिकारी झारखण्ड के द्वारा किये गये व्यवस्थाओं से काफी खुश नजर आये।विशिष्ट अतिथियों के साथ बच्चों ने फोटो सूटभी कराया। इस दौरान बुधवार के मैच एवं कार्यक्रम का संचालन समिति के उपाध्यक्ष गौतम कुमार सिंह एवं नगीना कुमार संयुक्त रुप से कर रहे थे।

 झारखण्ड थ्रोबॉल एसोशिएशन संघ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजेश गुप्ता छोटू, ओर्गेनाइजिंग सेक्रेटरी आलोक कुमार दूबे, कार्यकारी अध्यक्ष विजेता वर्मा, लाल किशोर नाथ शाहदेव,नीरज बर्मा,संजीत यादव, अभिषेक साहू, सुनील चक्रवर्ती,जमील अंसारी,सोनू सिंह पूरे कार्यक्रम में महत्वपूर्ण योगदान दे रहे हैं।

इस ओर्गेनाइजिंग सेक्रेटरी आलोक कुमार दूबे ने बताया कि 29 दिसम्बर को तीन दिवसीय मैच का भव्य समापन होगा। सेमीफाइनल एवं फाइनल मुकाबला के उपरान्त विजेता एवं उप विजेता टीम को पुरस्कृत किया जाएगा।भाग ले रहे सभी प्रदेशों को सर्टिफिकेट एवं ट्रॉफी भी दिए जायेंगे। प्रत्येक मैच का यू ट्यूब में लाइव प्रसारण किया जा रहा है।

     थ्रोबॉल एसोशिएशन झारखण्ड के अध्यक्ष डॉ राजेश गुप्ता छोटू ने कहा कि आपसी सहयोग एवं प्रतिबद्धता हो तो कुछ भी संभव हो सकता है। पहली बार झारखण्ड ने थ्रोबाल की मेजबानी कर इतिहास रचने का काम किया है।

एसोशिएशन की कार्यकारी अध्यक्ष विजेता वर्मा ने कहा कि पहले दिन के आगाज के साथ आज दूसरा दिन भी उत्साह एवं उमंग भरा रहा। झारखण्ड की मेजबानी देश में एक अमिट निशान छोड़ दिया है।

 उपाध्यक्ष लाल किशोर नाथ शाहदेव ने कहा कि अन्य राज्यों की तरह झारखण्ड सरकार भी थ्रोबॉल को मान्यता दे और समापन समारोह में सरकार की भी उपस्थिति होनी चाहिए ताकि झारखण्ड की मिशाल खेल जगत में देश के कोने कोने में दी जा सके।

इस दौरान खेलगाँव में देर शाम में पहुंचे विधायक लम्बोदर महतो ने आयोजकों को सफल आयोजन के लिए बधाई दी, उन्होंने कहा झारखण्ड खेल,कला, संस्कृति के क्षेत्र में राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर नाम रौशन किया है। उन्होंने कहा खेल को आगे बढ़ाने में पूरा सहयोग प्राप्त होगा। कॉमन वेल्थ गेम की स्वर्ण पदक विजेता लवली चौबे,रजत पदक विजेता चंदन कुमार, दिनेश महतो भी खिलाड़ियों का हौसला अफजाई करने खेलगाँव पहुँचे।

Related posts

राँची: झारखंड प्रांतीय मारवाड़ी सम्मेलन के प्रांतीय अध्यक्ष बसंत मित्तल ने पूर्व अध्यक्षों को किया सम्मानित

Nitesh Verma

एचईसी की दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति के लिए जिम्मेदार हैं प्रधानमंत्री मोदी : बंधु तिर्की

Nitesh Verma

कोल इंडिया/सीसीएल का मनाया गया 49वाँ स्थापना दिवस समारोह

Nitesh Verma

Leave a Comment