राँची

झारखण्ड में पहली बार होने जा रहा है राष्ट्रीय थ्रोबॉल प्रतियोगिता : आलोक दूबे

देश भर के हजारों खिलाड़ियों की आवभगत करेगा झारखंड राज्य थ्रोबॉल संघ : डॉ. राजेश गुप्ता

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): झारखण्ड राज्य थ्रोबॉल एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ राजेश गुप्ता,ओर्गेनाइजिंग सेक्रेटरी आलोक कुमार दूबे, कार्यकारी अध्यक्ष विजेता वर्मा, मुख्य सहयोगी लाल किशोर नाथ शाहदेव, 32वीं राष्ट्रीय प्रतियोगिता के पर्यवेक्षक संजीव कुमार,थ्रोबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया रेफरी बोर्ड के चेयरमैन श्रीकांत दास गुप्ता, झारखण्ड एसोसिएशन के सचिव नगीना कुमार, उपाध्यक्ष गौतम कुमार सिंह ने संयुक्त रुप से संवाददाता सम्मेलन आयोजित कर 27 से 29 दिसम्बर को होने जा रहा नेशनल थ्रोबॉल प्रतियोगिता की मेजबानी करने को तैयार है।

झारखंड राज्य थ्रोबॉल संघ के अध्यक्ष डॉ राजेश गुप्ता ने कहा कि आगामी 27 से 29 दिसंबर तक राँची में आयोजित होने जा रहे 32वीं जूनियर राष्ट्रीय थ्रोबॉल प्रतियोगिता के सफल आयोजन को ऐतिहासिक बनाने के लिए तैयारियाँ अंतिम चरण में है।

इस दौरान मंगलवार को पूर्वाह्न 11.30 बजे हरिवंश टाना भगत इंडोर स्टेडियम में मार्च पास्ट के साथ राज्य के वित्त सह खाध आपूर्ति मंत्री डॉ रामेश्वर उराँव नेशनल गेम का शुभारंभ करेंगे,जबकि मुख्य अतिथि पूर्व उप मुख्यमंत्री सुदेश महतो होंगे। इस भव्य रंगारंग कार्यक्रम के साथ नेशनल गेम का शुभारंभ होगा जिसमें झारखण्ड की संस्कृति एवं सभ्यता परिलक्षित दिखाई देगी। 24 प्रदेशों के बालक बालिकाओं की टीम राँची पहुँच गई है जिनके ठहरने की व्यवस्था खेलगाँव परिसर में की गई है।

32वीं जूनियर राष्ट्रीय थ्रोबॉल प्रतियोगिता के आयोजन सचिव आलोक कुमार दूबे ने कहा कि झारखण्ड में पहली बार राष्ट्रीय थ्रोबॉल प्रतियोगिता का आयोजन होने जा रहा है। इस प्रतियोगिता में कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक के करीब 24 प्रदेशों के खिलाड़ी,रेफरी,मैनेजर एवं राष्ट्रीय थ्रोबॉल के पदाधिकारी भाग लेने के लिए सुबह 4 बजे से ही आना शुरु हो गया है। इस कार्यक्रम की सफलता के लिए एसोशिएशन के सचिव नगीना कुमार एवं उपाध्यक्ष गौतम कुमार सिंह के नेतृत्व में आयोजन समिति एवं उपसमिति का गठन किया गया है।

झारखण्ड थ्रोबॉल संघ की कार्यकारी अध्यक्ष विजेता वर्मा ने कहा कि खेल और राष्ट्रीय प्रतियोगिता का आयोजन के माध्यम से जहाँ हम एक दूसरे की संस्कृति, रहन सहन, आपसी मेल जोल को साझा करते हैं। झारखंड हमेशा से ही स्पोर्ट्स के क्षेत्र में देश और दुनिया में अपनी मजबूती दर्ज कराता रहा है। थ्रोबॉल में भी झारखंड अपना परचम लहराएगा। इतने बड़े आयोजन में सरकार की सहभागिता अतिआवश्यक है। खेल प्रेमियों को भी आगे बढ़कर उदारता पूर्वक आयोजन की सफलता में सहयोग करने की आवश्यकता है।

झारखण्ड राज्य थ्रोबॉल संघ के मुख्य सहयोगी लाल किशोर नाथ शाहदेव ने कहा कि झारखण्ड की मेजबानी में आयोजित हो रही देश व्यापी जिम्मेदारी को सफल बनाने हेतु सभी सर्वस्व सहयोग की भावना के साथ आगे आ रहे हैं। झारखण्ड में अतिथियों की आवभगत की परिपाटी रही है, हमें इस आयोजन के जरिए इस परिपाटी को आगे ले जाना है साथ ही साथ देश के विभिन्न कोने से आने वाले खिलाड़ियों और पदाधिकारियों के बीच झारखण्ड की अलग पहचान स्थापित करनी है।

राष्ट्रीय पर्यवेक्षक संजीव कुमार ने झारखण्ड में हो रहे नेशनल गेम की प्रशंसा करते हुए कहा कि अब तक हुए राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं की तैयारियों में झारखण्ड सबसे अच्छा कर रहा है। उत्तर दक्षिण पूरब पश्चिम देश के अलग अलग हिस्सों से आए रहे बच्चों को झारखण्ड के आवभगत से काफी खुशी हो रही है।

रेफरी बोर्ड के राष्ट्रीय चेयरमैन ने कहा कि दो दिन से राँची
में रहकर खेलगाँव में होने वाले मैच की तकनीकी व्यवस्थाओं को सुसज्जित किया जा रहा है।
खेलगाँव में देर रात तक आयोजन समिति की ओर से तैयारियों को अंतिम रुप दिया जा रहा है।

Related posts

ट्रीपल आईटी राँची के नव स्थापित सीएसआर सेल करेगा दो दिवसीय सीएसआर कॉन्क्लेव का आयोजन

Nitesh Verma

फिक्की के एजीएम में शामिल होने के लिए झारखण्ड चैम्बर ऑफ कॉमर्स का प्रतिनिधिमण्डल दिल्ली रवाना

Nitesh Verma

राइस मिलर्स की समस्याओं को लेकर नितिन प्रकाश के नेतृत्व में झारखंड चैंबर संग बैठक संपन्न

Nitesh Verma

Leave a Comment