झारखण्ड राँची शिक्षा

डीएसपीएमयू के हिन्दी विभाग के अतिथि शिक्षक प्रियांशु कुमार के कक्षा लेने पर लगी रोक

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय के हिंदी विभाग के अतिथि शिक्षक प्रियांशु कुमार उर्फ कन्हैया कुमार के कक्षा लेने पर रोक लगा दिया गया है। डीएसपीएमयू के रजिस्टार ने पत्र जारी अगले आदेश तक किसी भी विभाग में कक्षाएँ लेने पर रोक लगाने की बात कही है। अतिथि शिक्षक के कक्षा लेने पर क्यों रोक लगाई गई ? इस सवाल का जवाब विश्वविद्यालय को कोई भी जिम्मेवार नहीं दे रहा है। इस संबंध में जानकारी के लिए विश्वविद्यालय के पीआरओ राजेश कुमार सिंह को कई बार फोन किया गया, मगर उन्होंने फोन नहीं उठाया। कन्हैया कुमार का भी मोबाइल बंद था।

डीएसपीएमयू में चर्चा है कि अतिथि शिक्षक के खिलाफ महिला प्रताड़ना का आरोप था, इसलिए यह कार्रवाई हुई। सोशल मीडिया पर अतिथि शिक्षक ने विवि की एक छात्रा को मैसेज कर अपने मोहब्बत का इजहार किया था। छात्रा ने उनके खिलाफ शिकायत की थी। इधर अतिथि शिक्षक के खिलाफ आजसू छात्र संगठन, झारखंड छात्र दल, आदिवासी छात्र संघ, जेसीएम और एनएसयूआई ने संयुक्त रूप से विवि परिसर में विरोध प्रदर्शन किया।

वहीं छात्र संगठन के नेताओं का कहना था कि ऐसे अतिथि शिक्षक के कक्षा पर रोक लगाने की कार्रवाई महज खनापूर्ति है। जैसा गंभीर आरोप अतिथि शिक्षक के खिलाफ है, ऐसे में उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए।

Related posts

अग्निशमन सेवा विभाग के पुलिस महानिदेशक एवं अपर पुलिस महानिदेशक ने की मुख्यमंत्री से मुलाकात

Nitesh Verma

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चिरकुंडा के औचक निरीक्षण में पहुंचे जिला प्रजनन एवम बाल स्वास्थ्य पदाधिकारी डॉ रोहित गौतम दिए उचित दिशा निर्देश

Nitesh Verma

पिता के पुण्यतिथि पर बच्चों के बीच बांटी पाठ्य सामग्री एवं बिस्कुट

Nitesh Verma

Leave a Comment