झारखण्ड राँची शिक्षा

डीएसपीएमयू के हिन्दी विभाग के अतिथि शिक्षक प्रियांशु कुमार के कक्षा लेने पर लगी रोक

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय के हिंदी विभाग के अतिथि शिक्षक प्रियांशु कुमार उर्फ कन्हैया कुमार के कक्षा लेने पर रोक लगा दिया गया है। डीएसपीएमयू के रजिस्टार ने पत्र जारी अगले आदेश तक किसी भी विभाग में कक्षाएँ लेने पर रोक लगाने की बात कही है। अतिथि शिक्षक के कक्षा लेने पर क्यों रोक लगाई गई ? इस सवाल का जवाब विश्वविद्यालय को कोई भी जिम्मेवार नहीं दे रहा है। इस संबंध में जानकारी के लिए विश्वविद्यालय के पीआरओ राजेश कुमार सिंह को कई बार फोन किया गया, मगर उन्होंने फोन नहीं उठाया। कन्हैया कुमार का भी मोबाइल बंद था।

डीएसपीएमयू में चर्चा है कि अतिथि शिक्षक के खिलाफ महिला प्रताड़ना का आरोप था, इसलिए यह कार्रवाई हुई। सोशल मीडिया पर अतिथि शिक्षक ने विवि की एक छात्रा को मैसेज कर अपने मोहब्बत का इजहार किया था। छात्रा ने उनके खिलाफ शिकायत की थी। इधर अतिथि शिक्षक के खिलाफ आजसू छात्र संगठन, झारखंड छात्र दल, आदिवासी छात्र संघ, जेसीएम और एनएसयूआई ने संयुक्त रूप से विवि परिसर में विरोध प्रदर्शन किया।

वहीं छात्र संगठन के नेताओं का कहना था कि ऐसे अतिथि शिक्षक के कक्षा पर रोक लगाने की कार्रवाई महज खनापूर्ति है। जैसा गंभीर आरोप अतिथि शिक्षक के खिलाफ है, ऐसे में उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए।

Related posts

राज्य के सभी विश्वविद्यालयों में खर्च होने वाले पैसों का हिसाब लेगा राजभवन

Nitesh Verma

आदिवासी व मुस्लिम समाज एक साथ मनाएँगे सरहूल व ईद: फूलचन्द तिर्की

Nitesh Verma

श्री श्याम मन्दिर में होगा सात दिवसीय शिवमहापुराण कथा का आयोजन

Nitesh Verma

Leave a Comment