झारखण्ड राँची

डीपीआइआइटी के अधिकारी संग वार्ता संपन्न,
औद्योगिक निवेश के दौरान उद्यमियों के समक्ष आने वाली कठिनाईयों और उसके समाधान के बिंदुओं की गई पर चर्चा

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय, भारत सरकार के उद्योग संवर्धन और आंतरिक व्यापार विभाग की विशेष सचिव सुनिता काबरा के आप्त सचिव प्रतीक गुप्ता ने गुरुवार को झारखण्ड चैंबर ऑफ कॉमर्स के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर राज्य में औद्योगिक निवेश के दौरान उद्यमियों के समक्ष आने वाली कठिनाइयों और उसके समाधान के बिंदुओं पर चर्चा की। झारखंड प्रदेश के व्यापार व उद्योग जगत की प्रतिनिधि संस्था होने के नाते उन्होंने फेडरेशन से यह जानना चाहा कि राज्य में उद्योग लगाने में क्या-क्या कठिनाइयाँ होती हैं।

विदित हो कि उद्योग संवर्धन विभाग द्वारा झारखण्ड में उद्योग लगाने में होने वाली लैंड, लाइसेंस सहित अन्य तकनीकी समस्या की जानकारी हेतु सर्वे किया जा रहा है। प्रतीक गुप्ता ने अवगत कराया कि उद्योग लगाने में होने वाली समस्याओं को कलेक्टिव रुप से एकत्रित करके उद्योग संवर्धन विभाग द्वारा अपने स्तर से अथवा झारखण्ड के उद्योग विभाग से समन्वय बनाकर त्वरित निराकरण की पहल सुनिश्चित करेगा।

इस बैठक के दौरान हुई विधिवत् चर्चाओं के क्रम में चैंबर द्वारा कई एक बिंदुओं से वरीय अधिकारी को अवगत कराया गया, जिस पर उन्होंने त्वरित कार्रवाई के लिए आश्वस्त किया।

इस बैठक में चैंबर अध्यक्ष किशोर मंत्री, उपाध्यक्ष आदित्य मल्होत्रा, अमित शर्मा, सह सचिव रोहित पोद्दार, प्रवक्ता ज्योति कुमारी, तुपूदाना औद्योगिक संघ के अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह सहित अन्य उपस्थित थे।

झारखंड में फिल्म निर्माण पर नहीं मिलती अनुदान राशि : आनंद जालान

झारखण्ड चैंबर के फिल्म कला उप समिति की बैठक गुरुवार को चैंबर भवन में संपन्न हुई। इस बैठक में झारखण्ड में फिल्म उद्योग से संबंधित समस्या पर विस्तार से चर्चा हुई। विभिन्न फिल्म संस्था से जुड़े कलाकारों ने अपनी समस्याओं को चैंबर से साझा किया, जिस पर उचित कार्रवाई के लिए आश्वस्त किया गया। यह बताया गया कि झारखण्ड में फिल्म निर्माण पर कोई भी अनुदान राशि नहीं मिलती है। जबकि प्रदेश में फिल्म निर्माण पर कम से कम 20 लाख का अनुदान मिलना चाहिए।

इस बैठक में चैंबर अध्यक्ष किशोर मंत्री, उप समिति चेयरमेन आनंद जालान, को-चेयरमेन राजीव प्रकाश चौधरी, सदस्य किशन अग्रवाल, राजीव सिन्हा, विवेक नायक, विजयशंकर, चंदन पाण्डे, नीरज ओझा, नंदन राय, स्वपना चटर्जी सहित आदि उपस्थित थे।

बड़ा तालाब के गाद सफाई जितनी जल्द होगी, शहरवासियों को मिलेगी जल संकट से राहत : विजय शंकर

झारखण्ड चैंबर के जल संरक्षण उप समिति की बैठक चैंबर भवन में संपन्न हुई। चैंबर अध्यक्ष किशोर मंत्री ने बड़ा तालाब, काँके डैम, रुक्का डैम, धुर्वा डैम में समाहित गाद को बाहर निकालने के संबंध में मुख्यमंत्री को ज्ञापन देने की बात कही। इस बैठक के दौरान उप समिति चेयरमेन विजय शंकर ने कहा कि बड़ा तालाब के गाद की सफाई जितनी जल्द होगी, शहरवासियों को जल संकट से राहत मिलेगी।

इस बैठक में चैंबर अध्यक्ष के अलावा, उप समिति चेयरमेन विजय शंकर, सदस्य राजीव चौधरी, आनंद जालान, किशन अग्रवाल, नीरज कुमार, चंदन पांडेय आदि उपस्थित थे।

Related posts

डीपीएस राँची में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम एवं पंजीकरण शिविर का आयोजन

Nitesh Verma

सीएमपीडीआई परिवार के 4 सदस्य सेवानिवृत्त

Nitesh Verma

विस्थापन, आरक्षण, नियोजन, भ्रष्टाचार और शोषण-उत्पीड़न है झारखण्ड का असली दर्द : रामटहल चौधरी

Nitesh Verma

Leave a Comment