झारखण्ड बोकारो

तम्बाकू मुक्त युवा अभियान के सफल हेतु युवाओं को आगे आना होगा : मो. असलम

बोकारो (खबर आजतक): शनिवार को नावाडीह थाना प्रभारी के निर्देश में तम्बाकू मुक्त युवा अभियान के तहत सिगरेट और अन्य तम्बाकू उत्पाद अधिनियम 2003 (COTPA-2003) की धारा 4 व 6 के अनुपालन के क्रम में छापामारी की गई। छापामारी के दौरान नावाडीह थाना क्षेत्र के सुरही, नावाडीह मार्केट एवं चिरूडीह के कुल 57 दुकानों की जांच की गई जिसमे कुल 10 दुकानों में कोटपा 2003 के धाराओं का उल्लंघन करते हुये पाया गया जिसके तहत अर्थदण्ड के रूप में कुल 2000 रूपये वसूले गये।
जिला परामर्शी मो० असलम द्वारा बताया गया कि तम्बाकू मुक्त युवा अभियान के तहत छापामारी लगातार जारी है। कोटपा 2003 के धारा 6बी का उल्लंघन चीरूडीह में करते हुये। पाया गया जिसमें देखा गया कि स्कूल के सामने तम्बाकू उत्पाद बेचा जा रहा है। दुकानदार को निर्देश दिया गया कि तम्बाकू उत्पाद की बिक्री स्कूल के 100 गज के अन्दर न करें। जिला परामर्शी मो० असलम द्वारा दुकानदारों से अपील की गई कि तम्बाकू मुक्त युवा अभियान को सफल बनाने के लिए जरूरी है कि दुकानदार को चाहिए कि 18 वर्ष से कम आयु के बच्चों को तम्बाकू उत्पाद न बेचे ।
छापामारी के दौरान जिला परामर्शी मो० असलम व नावाडीह थाना का गश्ती बल उपस्थित थे।

Related posts

ग्रामीण विकास, स्वास्थ्य, महिला सशक्तिकरण और जेंडर स्टडीज के क्षेत्रों पर अध्ययन हेतू एक्सआईएसएस और पॉपुलेशन सर्विसेज इंटरनेशनल के बीच एमओयू पर हस्ताक्षर

Nitesh Verma

संजय सेठ ने मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना के आवंटन बंद करने की बात का किया खंडन, बोले – “मुख्यमंत्री अपनी नाकामी छिपाने के लिए केंद्र पर लगा रहे गलत आरोप”

Nitesh Verma

सुदेश महतो से मिला श्री शिव बारात आयोजन महासमिति का शिष्टमंडल, महाशिवरात्री में शामिल होने हेतू दिया आमंत्रण

Nitesh Verma

Leave a Comment