राँची

दक्षिण झारखण्ड संभाग प्रांतीय खेलकूद प्रतियोगिता में रामगढ़ ओवर ऑल चैम्पियन

इस प्रतियोगिता के माध्यम से बच्चों को खेल से परिचय कराने की एक कोशिश : महेश पोद्दार

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक) : वनबंधु परिषद राँची चैप्टर के एकल अभियान के तहत बिरसा मुंडा एथलेटिक्स स्टेडियम खेलगाँव में आयोजित दो दिवसीय दक्षिण झारखंड संभाग प्रांतीय खेलकूद प्रतियोगिता का समापन हो गया। इस दौरान रविवार को आयोजित विभिन्न खेल प्रतिस्पर्धा में बच्चों ने भाग लिया और अपने खेल का प्रदर्शन किया। इस दो दिवसीय प्रतियोगिता में ओवर ऑल चैम्पियन रामगढ़ जिला बना। वहीं, रातू, राँची उपविजेता बना।

इस प्रतियोगिता के समापन समारोह में मुख्य अतिथि झारखण्ड उच्च न्यायालय के न्यायाधीश दीपक रोशन और पूर्व राज्यसभा सांसद महेश पोद्दार ने विजेताओं को ट्रॉफी दिया। रामगढ़ जिला को नौ गोल्ड,चार सिल्वर और दो ब्रान्ज मेडल मिला। रामगढ़ को कुल 59 प्वाइंट मिले। वहीं, रातू को पाँच गोल्ड, तीन सिल्वर और पाँच ब्रान्ज मिला। कुल 39 प्वाइंट प्राप्त हुए।

इस समापन समारोह में न्यायाधीश दीपक रोशन ने कहा कि शिक्षा के साथ खेल भी जरुरी है। गाँव से चल कर जो भी बच्चे प्रतियोगिता में शामिल हुए है, वे बधाई के पात्र है। प्रतियोगिता में भाग लेना ही बड़ी बात है।

पूर्व सांसद महेश पोद्दार ने कहा कि इस प्रतियोगिता के माध्यम से बच्चों को खेल से परिचय कराने की एक कोशिश है। आज के समय में खेल से सफलता हासिल की जा सकती है। शिक्षा के साथ खेल से जुडेंगे तो मानसिक और शारीरिक दोनों का विकास होता है।

इस अवसर पर पूर्वी क्षेत्र की सचिव रेखा जैन, वनबंधु परिषद के अध्यक्ष रमेश धरणीधरका, वनबंधु परिषद राँची चैप्टर के सचिव जयदीप मोदी, डीएवी स्कूल पूर्वी क्षेत्र के निदेशक एमके सिन्हा, झारखंड चैंबर के अध्यक्ष किशोर मंत्री, अनुपमा राजगढ़िया, विजया अज़मानी, सुमन मिनोचा, राज जैन, मुकेश अग्रवाल, दीपक अग्रवाल, विशेष केड़िया, कपिल भाटिया, दीपक श्रीवास्तव, अमरेंद्र विष्णुपुरी आदि उपस्थित थे।

इस कार्यक्रम का संचालन प्रदीप जैन ने किया।

इस समापन समारोह के पूर्व बिरसा मुंडा एथलेटिक स्टेडियम में रविवार को भी दौड़, लंबी कूद, ऊँची कूद इत्यादि की प्रतिस्पर्धा हुई। वहीं, टाना भगत स्टेडियम में कुश्ती, कबड्डी इत्यादि खेल की प्रतिस्पर्धा का आयोजन हुआ। इस प्रतियोगिता के विजेता बच्चे फरवरी माह में राष्ट्रीय खेल में सहभागिता देने हेतू लखनऊ जाएँगे। जो बच्चे राष्ट्रीय स्तर पर विजेता घोषित होंगे, उन्हें स्पोर्टस अथॉरिटी ऑफ इंडिया अपनी देखरेख में प्रशिक्षित करेगा।

Related posts

शैलेन्द्र कुमार की अध्यक्षता में चतरा डिवीजन की बैठक सम्पन्न, बोले अजय राय – “नौकरी के अनुभव के आधार पर पूर्व की तरह तय हो प्राथमिकतता

Nitesh Verma

श्री महाकाली पुजा समिति के पूजा पंडाल का भूमि पूजन सम्पन्न, बबलू वर्मा ने किया भूमि पूजन

Nitesh Verma

झारखंड राज्य पुलिस शिकायत प्राधिकार के अध्यक्ष बनाए गए आईपीएस पीआरके नायडू

Nitesh Verma

Leave a Comment