झारखण्ड दुर्घटना

दर्दनाक हादसा: 12 लोगों पर चढ़ी झाझा-आसनसोल एक्सप्रेस…

रिपोर्ट : सरबजीत सिंह

जामताडा (ख़बर आजतक):  जामताड़ा के कलझारिया स्टेशन के पास झाझा-आसनसोल ट्रेन की चपेट में आने से 12 लोगों के कटने की सूचना है।मिल रही जानकारी के मुताबिक, अंग एक्सप्रेस में आग लगने की सूचना मिलने पर ट्रेन को अचानक रोक दिया गया। आग लगने की सूचना पर यात्रियों में हड़कंप मच गया। यात्री इधर-उधर कूदने लगे।इस बीच सामने से आ रही झाझा-आसनसोल ट्रेन यात्रियों के ऊपर से गुजर गई। इस हादसे में 12 लोगों के कटने की सूचना मिल रही है। मामले की सूचना मिलने ही रेलवे और स्थानीय प्रशासन पहुंच चुका है। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है।

जामताड़ा एसडीएम अनंत कुमार का कहना है, “…दो शव बरामद किए गए हैं। हमने रेलवे से एक हेल्पलाइन नंबर शुरू करने का अनुरोध किया है…जांच के बाद कारण पता चलेगा…”

रेलवे प्रशासन ने क्या कहा?आग लगने की सूचना को प्रशासन ने पूरी तरह से नकार दिया है। पूर्व रेलवे के सीपीआओ कौशिक मित्रा ने बताया कि ट्रैक पर चल रहे दो व्यक्ति ट्रेन की चपेट में आए हैं। आग लगने की कोई घटना नहीं हुई है। फिलहाल दो मौतों की पुष्टि हो चुकी है। उन्होंने बताया कि मरने वाले यात्री नहीं हैं, बल्कि वो स्थानीय लोग हैं और ट्रैक पर चल रहे थे। प्रशासन ने मामले की जांच के लिए 3 सदस्यीय कमेटी का गठन किया है।

कैसे हुआ हादसा?प्राथमिक जानकारी के मुताबिक, अंग एक्सप्रेस में आग लगने की सूचना पर ट्रेन को अचानक रोक दिया गया। इस बीच आग लगने की सूचना से डरे-सहमे यात्री ट्रेन से कूद गए। इस बीच सामने से आ रही झाझा-आसनसोल ट्रेन यात्रियों के ऊपर से गुजर गई। गौर करने वाली बात यह है कि रेलवे प्रशासन ने किसी भी ट्रेन में आग लगने की सूचना से इनकार कर दिया है

हादसे के बाद रेलवे ट्रैक पर मृतकों के शव इधर-उधर बिखरे मिले। ट्रेन की चपेट में आने वाले का सामान, जूता-चप्पल ट्रैक पर बिखरा मिला।दो मृतकों की पहचानहादसे में जान गंवाने वालों की पहचान की जा रही है। अबतक दो मृतकों की पहचान कर ली गई है। एक का नाम मनीष कुमार बताया जा रहा है, जिसके आधार कार्ड रेलवे ट्रैक में पाया गया है मनीष कुमार के पिता तेज नारायण मंडल जो सासाराम भंगहा कटिहार बिहार का रहने वाला है जबकि दूसरा का नाम सिकंदर कुमार पिता का नाम आदिकाल यादव जो धपरी झाझा जमुई का रहने वाला है

कांग्रेस विधायक ने क्या कहा?इस घटना पर कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी ने कहा, “मेरे विधानसभा क्षेत्र जामताड़ा के पास कसियाटार हॉल्ट के पास एक रेल हादसे में लगभग तीन लोगों की जान गई है. कई लोग लापता हैं, ऐसी सूचना मुझे मिल रही है. ये बहुत बड़ी घटना है. लोग हमारे सदमे में हैं. मैं जामताड़ा के लिए निकल रहा हूं. जैसे ही मुझे घटना की जानकारी मिली मेरी बात जिला प्रसाशन और रेल प्रशासन से हुई. मैंने उनसे लोगों की मदद करने को कहा है. ये घटना कैसे हुई इसकी जांच करने का मैंने निर्देश दिया है.”

Related posts

गोमिया: पारिवारिक विवाद मे महिला पर धारदार चाकू से हमला, बोकारो रेफर

Nitesh Verma

रथ यात्रा का धार्मिक महत्व के साथ साथ सामाजिक व सांस्कृतिक महत्व भी : डॉ रामेश्वर उराँव

Nitesh Verma

बोकारो स्टेशन पर प्रसव के दौरान गर्भवती महिला यात्री ने बच्चे को दिया जन्म

Nitesh Verma

Leave a Comment