जानकारी झारखण्ड राजनीति विश्व

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गिरफ्तार, कल कोर्ट में होगी पेशी

ख़बर आजतक : ईडी ने दिल्ली शराब घोटाले में सीएम अरविंद केजरीवाल को अरेस्ट कर लिया है. इसके बाद आम आदमी पार्टी की लीगल टीम ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है. AAP ने हाईकोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है. आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी ने कहा कि हमने ईडी द्वारा दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को रद्द करने के लिए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है. हमने आज रात ही सुप्रीम कोर्ट से तत्काल सुनवाई की मांग की है. दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि केजरीवाल गिरफ्तारी के बाद भी इस्तीफा नहीं देंगे.

बता दें कि ईडी के 6 से 8 अधिकारी सीएम केजरीवाल के घर पहुंचे थे, ईडी की टीम 10वां समन देने आई थी. ईडी इसके पहले भी सीएम केजरीवाल को 9 समन दे चुकी थी. आज यानी 21 मार्च को केजरीवाल को 10वां समन दिया गया है. सीएम आवास पर ACP रैंक के कई अधिकारी पहुंचे थे. इसके बाद ईडी के जॉइंट डायरेक्टर ने सीएम केजरीवाल से पूछताछ की. सीएम से पूछताछ पीएमएलए की धारा 50 के तहत की गई. इसी दौरान ऐसी आशंका जताई गई थी कि ईडी केजरीवाल को अरेस्ट कर सकती है. लिहाजा सीएम आवास के आसपास बैरिकेडिंग कर दी गई थी. ईडी ने 2 घंटे तक केजरीवाल से पूछताछ की.

ED के एक्शन पर AAP नेताओं का रिएक्शन

इसी बीच मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा था कि किसी को भी सीएम आवास के अंदर नहीं जाने दिया जा रहा है, ऐसा लग रहा है कि सीएम केजरीवाल को गिरफ्तार करने की पूरी तैयारी है. उन्होंने कहा कि ईडी के एक्शन से लग रहा है, जैसे सीएम आवास पर रेड की जा रही है. उधऱ, पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा कि भाजपा की राजनीतिक टीम (ED) सीएम केजरीवाल की सोच को कैद नहीं कर सकती. क्योंकि AAP ही BJP को रोक सकती है. उन्होंने कहा कि सोच को कभी भी दबाया नहीं जा सकता.

AAP बोली- पीएम को केजरीवाल से लगता है डर

ईडी की टीम के सीएम केजरीवाल के आवास पर पहुंचने के बाद AAP ने कहा कि पीएम मोदी को केजरीवाल से डर लगता है. पूरे देश में केजरीवाल ही मोदी के एकमात्र विकल्प हैं. पार्टी की ओर से कहा गया है कि केजरीवाल को तो गिरफ़्तार कर लोगे, लेकिन हर शहर, गांव, क़स्बे में केजरीवाल की जो सोच पैदा होगी, उसे कैसे गिरफ़्तार करोगे?

Related posts

इस अक्षय तृतीया देश में नहीं होने देंगे एक भी बाल विवाह : भुवन ऋभु

Nitesh Verma

गोमिया : आखिर कहां गया साड़म का बुधनी बाजार

Nitesh Verma

बीएसएल के भारी अनुरक्षण(यांत्रिकी) विभाग में सुझाव मेला का आयोजन

Nitesh Verma

Leave a Comment