SAIL BOKARO झारखण्ड बोकारो

नए लुक में नज़र आएगा सेक्टर-3 सामुदायिक भवन, स्विमिंग पुल जैसी बेहतरीन सुविधा की होगी शुरुआत

बोकारो (ख़बर आजतक): बोकारो स्टील संचालित सेक्टर-3 सामुदायिक भवन को अपग्रेड कर अब इसे बीएसएल कर्मियों के लिए नए लुक के साथ स्टील क्लब एवं रिक्रियेशन सेंटर के तौर पर विकसित किया जा रहा है. नई सुविधाओं से सुसज्जित स्टील क्लब का 17 फरवरी को अधिशासी निदेशक (संकार्य) श्री बीरेंद्र कुमार तिवारी द्वारा उद्घाटन किया गया. इस अवसर पर अधिशासी निदेशक (वित्त एवं लेखा) श्री सुरेश रंगानी, अधिशासी निदेशक (कार्मिक एवं प्रशासन) श्री राजन प्रसाद, अधिशासी निदेशक (माइंस) श्री जयदीप दासगुप्ता, मुख्य महाप्रबंधक (कार्मिक) श्री हरि मोहन झा, मुख्य महाप्रबंधक (नगर प्रशासन) श्री कुंदन कुमार तथा अन्य वरीय अधिकारी उपस्थित थे.

नए रूप में परिवर्तित स्टील क्लब एवं रिक्रियेशन सेंटर के भू-तल पर पहले से अवस्थित स्टेज के साथ एक बड़े मल्टी-पर्पस हॉल का जीर्णोद्वार किया गया जिसका उपयोग इंडोर गेम्स के साथ अन्य कार्यक्रमों के लिए भी किया जा सकेगा. इसके अलावा भूतल में ही टेबल टेनिस, चेस ,कैरम जैसे इनडोर गेम्स के लिए अलग-अलग कमरे, एक रीडिंग रूम जिसमें पुस्तकें, अखबार व मैगज़ीन पढ़ने की सुविधा, एक फिटनेस सेंटर, एक योगा सेंटर जैसी नई सुविधाएँ जोड़ी गई है. स्टील क्लब के प्रथम तल पर भी उपलब्ध चार कमरों के साथ एक बड़े हॉल का जीर्णोद्वार किया गया है जिसका उपयोग अलग-अलग कार्यक्रमों के लिए किया जा सकेगा.

स्टील क्लब एवं रिक्रियेशन सेंटर परिसर में दो बास्केट बॉल कोर्ट की भी सुविधा प्रदान की गई है जबकि एक अंतरराष्ट्रीय स्तर का इंडोर बैडमिंटन कोर्ट निर्माणाधीन है. कालान्तर में यहाँ एक स्विमिंग पुल की सुविधा भी उपलब्ध करायी जाएगी.

स्टील क्लब एवं रिक्रियेशन सेंटर में सत्र 2023-24 के लिए चार दिवसीय इंटर स्टील प्लांट कबड्डी चैंपियनशिप का आयोजन भी किया जा रहा है जिसका उदघाटन अधिशासी निदेशक (संकार्य) श्री बीरेंद्र कुमार तिवारी द्वारा अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में किया. इस प्रतियोगिता में बीएसएल सहित राउरकेला स्टील प्लांट, आईएसपी बर्णपुर, भिलाई स्टील प्लांट, एलोय स्टील प्लांट, आरआईएनएल विशाखापटनम, टाटा स्टील, दुर्गापुर स्टील प्लांट तथा सेलम स्टील प्लांट की टीम भाग ले रही है. श्री तिवारी ने प्रतियोगिता के उदघाटन के मौके पर प्रतिभागी टीमों को खेल भावना के साथ इस स्पर्धा का आनंद लेने का संदेश दिया. कबड्डी चैंपियनशिप का प्रथम मैच 18 फ़रवरी को टाटा स्टील तथा भिलाई स्टील प्लांट की टीम के बीच खेला जायेगा तथा इसका फ़ाइनल 19 फरवरी को सम्पन्न होगा.

Related posts

सीयूजे का तृतीय दीक्षांत समारोह कल, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू होंगी मुख्य अतिथि

Nitesh Verma

बोकारो : रोटरी क्विज का सफल मंचन, 50 सदस्यों ने लिया हिस्सा

Nitesh Verma

अनन्त ओझा ने किया 150 योजनाओं का शिलान्यास

Nitesh Verma

Leave a Comment