पलामू

नगर पंचायत की सड़कों पर उड़ने वाली धूल से लोग हो रहे बीमार, समाधान करे नगर पंचायत नहीं तो होगा आंदोलन: अरविंद गुप्ता

★करोड़ों खर्च होने के बावजूद कई समस्याओं से घिरा है छतरपुर नगर पंचायत

★शहर में टैंकरों से पेयजलापूर्ति शुरू करने की भी नगर पंचायत से मांग

छतरपुर: समस्याओं से घिरे छतरपुर नगर पंचायत का हाल बेहाल है। सड़कों पर उड़ने वाली धूल से लोग गम्भीर बीमारी से पीड़ित हो रहे हैं। आलम यह है कि अस्पतालों में श्वांस सम्बन्धी बीमारी के रोगियों की संख्या बढ़ी है। नगर पँचायत के इन्ही हालातों के मद्देनजर नगर के पूर्व और भावी अध्यक्ष पद के प्रत्याशी अरविंद कुमार गुप्ता ने नगर के कार्यपालक अधिकारी कामेश्वर बेदिया को ज्ञापन सौंप कर समस्याओं के समाधान की मांग की है। जिन समस्याओं की ओर नगर पंचायत का उन्होंने ध्यान आकृष्ट कराया गया उनमें निम्नांकित महत्वपूर्ण हैं।

पानी टैंकरों से नगर के प्रभावित इलाकों में जलापूर्ति सुनिश्चित की जाए। नगर के लोगों की बीमारी का कारण बन रही मुख्य सड़क की धूल को हटाने का कार्य नगर में नियमित कराई जाए जपला मोड़ और सरैडीह मोड़ पर अविलम्ब ट्रैफिक संचालन हेतु पुलिस बलों की तैनाती कराई जाए।
दुर्घटनाओं में हो रही मौतों के मद्देनजर बेलगाम हाइवा के परिचालन पर नगर में रोक लगाई जाए। नगर के रिहायसी इलाकों में भारी वाहनों की प्रवेश रोकी जाए, सभी हाइवा को फ़ॉर लेन की तरफ अविलम्ब कन्वर्ट किया जाए। नगर की अतिव्यस्तम इलाको में दुर्घटनाओं से बचने के लिए फाइबर ब्रेकर का निर्माण कराया जाए। नगर पंचायत में खराब पड़े सभी चापानलों को प्राथमिकता के आधार पर मरम्मत कराइ जाए। ऑटो और बस स्टैंड का निर्माण कराया जाए।

नगर मुख्यालय और सभी वार्डों में स्ट्रीट लाइट लगवाई जाए। सभी वार्डों के महत्वपूर्ण चौकों या चौपालों पर हाईमास्ट लाइट की स्थापना की जाए। उपरोक्त समस्याओं के बाबत अरविंद गुप्ता ने अधिकारियों से समाधान का आग्रह किया है और यह भी चेतावनी भी दी है कि अगर अविलम्ब बेलगाम हाइवा परिचालन को नहीं रोका गया और सड़कों से नियमित धूल हटाने का कार्य नगर पंचायत में नहीं कराई गई तो वे लोग बाध्य हो कर नगर पंचायत का घेराव करने और नगर पंचायत कार्यालय पर धरना देने को विवश हो जाएंगे। आपको बता दें कि पूर्व में भी अरविंद गुप्ता ने कई दफा नगर पँचायत कार्यालय का घेराव और धरना प्रदर्शन किया है। फलस्वरूप जनहित में कई समस्याओं का समाधान हुआ भी है। अब देखना ये है कि नए साल के मौके पर भी नगर पँचायत मैं व्याप्त समस्याओं का समाधान होता है या फिर सबकुछ पूर्व की तरह वैसे ही बदस्तूर चलता रहेगा।

Related posts

पलामू में टीएसपीसी के नक्सलियों ने पांच ग्रामीणों को पीटा

Nitesh Verma

छत्तरपुर के विजय तारा होटल रिसोर्ट में अभिनंदन सह विजय संकल्प सभा संपन्न

Nitesh Verma

छत्तरपुर में स्प्रिट टैंकर गाड़ी से हाईवा और पीकअप वाहन पर प्लास्टिक जार में लोड कर रहे थे जिसे पुलिस ने किया जप्त

Nitesh Verma

Leave a Comment