झारखण्ड बोकारो

नारी शक्ति के बिना किसी संगठन या समाज की कल्पना अतिशयोक्ति होगी : राजेंद्र सिंह

बोकारो (ख़बर आजतक): रविवार को क्रांतिकारी इस्पात मजदूर संघ (एचएमएस) के प्रधान कार्यालय बबली सिंह को संघ के महिला प्रकोष्ठ के अध्यक्ष की पद पर मनोनीत करते हुए उन्हें मनोनयन पत्र भी सौंपा गया ।
वार्ता को संबोधित करते हुए संघ के महामंत्री सह सदस्य एनजेसीएस राजेंद्र सिंह ने कहा कि नारी शक्ति के बिना किसी संगठन या समाज की कल्पना अतिशयोक्ति होगी ।आज बड़ी खुशी की बात है कि बबली सिंह के नेतृत्व में लगभग 2000 महिलाओं के साथ संघ के महिला प्रकोष्ठ का गठन किया गया। खुशी दुगनी हो जाती है यह बताते हुए कि राष्ट्रीय स्तर पर भी इनकी निष्ठा एवं सेवा को देखते हुए इन्हें स्टील, मेटल एंड इंजीनियरिंग वर्कर्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएमईएफआई / एचएमएस) का कार्यकारिणी सदस्य मनोनीत किया गया है।आपके कार्यकारीणी सदस्य रूप में मनोनयन सचमुच बोकारो के महिलाओं के लिए उत्साह वर्धक है ।
इनके स्वयं सहायता समूह के माध्यम से गरीब महिलाएं अब अपने पैरों पर खड़ी होने लगी है। मेरा बबली सिंह से आग्रह है कि अविलंब महिला प्रकोष्ठ कार्यकारिणी का गठन कर समाज कल्याण एवं महिला कल्याण के कार्यों में तेजी लाएँ।
मैं सेल बोकारो प्रबंधन से भी अपील करता हुँ कि प्रधानमन्त्री के वोकल फाॅर लोकल नारे के तहत संयंत्र में कार्य कर रहे निजी प्रतिष्ठानों को इनके उत्पादों को प्रयोग में लाने के लिए प्रेरित करें।

प्रेस वार्ता में समाज के विभिन्न क्षेत्रों में कार्यरत दर्जनों लोगों ने युनियन की सदस्यता ग्रहण की जिनमें विकास पाण्डेय समाजसेवी, फिल्म निर्देशक सुमित सागर,बोकारो इस्पात संयंत्र के सुमित बदानी,शिक्षिका कुमारी निर्मला, समाजसेवी आनंद कुमार ,सोनु कुमार, राजेश कुमार, बोकारो जेनरल अस्पताल से सावित्री देवी मुख्य रूप से उपस्थित रहीं।

प्रेस वार्ता में श्री सिंह के अलावे कार्यकारी अध्यक्ष ललन सिंह, नव नियुक्त महिला प्रकोष्ठ अध्यक्ष बबली सिंह, शशि भूषण,सुभाष चंद्र कुंभकार, विपीन कुमार सिंह,प्रेम कुमार,हरिनारायण सिंह,लालजी प्रसाद और अखिलेश सिंह मुख्य उपस्थित थे।

Related posts

पलामू :भव्य श्री राम महायज्ञ को कराने हेतु छतरपुर के ठाकुरबाड़ी मंदिर में बैठक का आयोजन

Nitesh Verma

हुसैनाबाद की सात ग्रामीण सड़कों की निविदा निकली

Nitesh Verma

देश के लिए सर्वोच्च बलिदान देने वाले वीर जवानों को श्रद्धांजलि देने के उद्देश्य से जिले में “मेरी माटी मेरा देश” अभियान के तहत कार्यक्रम

Nitesh Verma

Leave a Comment