झारखण्ड राँची

निफ्ट निदेशक संग चैंबर पदाधिकारियों की बैठक सम्पन्न, प्रदेश में टेक्सटाइल व फैशन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से झारखण्ड में निफ्ट की जरूरत और संभावनाओं पर हुई वार्ता

नितीश_मिश्र

विज्ञापन

राँची(खबर_आजतक): निफ्ट संस्थान के कोलकाता एवं भुवनेश्वर के निदेशक राजेश कुमार झा ने शनिवार को चैंबर भवन में चैंबर के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। इस बैठक के दौरान प्रदेश में टेक्सटाइल एवं फैशन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से झारखण्ड में निफ्ट की जरूरत और संभावनाओं पर वार्ता की गई। इस दौरान कहा गया कि निफ्ट का विस्तार होने से यहां की ट्राइबल जनजाति को मदद मिलेगी और जो युवा प्रदेश के बाहर जाकर पढ़ाई करने को विवश हैं, उन्हें यहीं पर बेहतर शिक्षा व रोजगार उपलब्ध हो सकेगा। यह निर्णय लिया गया कि झारखण्ड चैंबर द्वारा इस मुद्दे पर केंद्र सरकार को पत्राचार किया जाएगा। इस दौरान प्रदेश में व्यापार एवं उद्योग के विस्तार हेतू किए जा प्रयासों के लिए निफ्ट के निदेशक ने झारखण्ड चैंबर के योगदान की प्रशंसा की।

वहीं प्रदेश को टेक्सटाइल हब के रुप में विकसित करने हेतू चैंबर अध्यक्ष किशोर मंत्री और महासचिव परेश गट्टानी ने संयुक्त रुप से इस दिशा में सकारात्मक प्रयास की बात कही।

इस बैठक में चैंबर अध्यक्ष किशोर मंत्री, महासचिव परेश गट्टानी, निफ्ट संस्थान की ओर से प्रीति माला, सह सचिव शैलेश अग्रवाल, कोषाध्यक्ष ज्योति कुमारी, कार्यकारिणी सदस्य साहित्य पवन, उप समिति चेयरमेन मनोज मिश्रा, अल्तमश आलम, विकास सिन्हा, संतोष अग्रवाल, विशान्त शर्मा, अचिन्त्य गोरई, अनुराग सिन्हा, स्वामी दिव्यज्ञान, देवनंदन उराँव उपस्थित थे।

स्टार्टअप उप समिति की बैठक संपन्न, सभी स्टार्टअप कंपनियों को एक मंच पर लाकर इंडिया इंटरनेशनल मेगा ट्रेड फेयर में फेस्ट लगाकर स्टार्टअप को बढ़ावा देने पर चर्चा

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): फेडरेशन चैंबर के स्टार्टअप उप समिति की बैठक शनिवार को चैंबर भवन में संपन्न हुई जिसमें झारखण्ड की सभी स्टार्टअप कंपनियों को एक मंच पर लाकर इंडिया इंटरनेशनल मेगा ट्रेड फेयर में फेस्ट लगाकर स्टार्टअप को बढ़ावा देने पर चर्चा की गई। फेयर में स्टार्टअप उद्यमियों के लिए सेमिनार के आयोजन की बात भी कही गई। इस बैठक के दौरान स्टार्टअप में निवेश करने के लिए निवेशकों के साथ भी बैठक पर जोर दिया गया और इस हेतू झारखण्ड सरकार से सहयोग लेने की बात कही गई।

इस दौरान उप समिति के सदस्यों ने चैंबर को इस दिशा में आगे बढकर पहल करने का आग्रह किया और उनके प्रोडक्ट्स एवं सर्विसेज को प्रमोट करने में सहयोग का भी आग्रह किया।

वहीं स्टार्टअप्स उद्यमियों की सुविधा के लिए चेंबर अध्यक्ष किशोर मंत्री और महासचिव परेश गट्टानी ने संयुक्त रूप से जल्द ही सभी स्टार्टअप उद्यमियों की एक बैठक राज्य सरकार और एमएसएमई के साथ कराने की बात कही जिसमें सभी स्टार्टअप्स कंपनियों की समस्याएं साझा हो सकें और उनकी समस्याओं का निदान हो सके। चैंबर अध्यक्ष ने स्टार्टअप्स उद्यमियों को चैम्बर की वेबसाइट पर निःशुल्क विज्ञापन देकर उन्हें प्रमोट करने की बात कही। यह भी आश्वस्त किया कि सभी सम्बद्ध संस्थाओं को साथ लेकर उनके सहयोग से भी स्टार्टअप्स को बढावा देने की दिशा में प्रयास किया जायेगा।

इस बैठक में चैंबर उपाध्यक्ष आदित्य मल्होत्रा, महासचिव परेश गट्टानी, सह सचिव शैलेश अग्रवाल, कोषाध्यक्ष ज्योति कुमारी, कार्यकारिणी सदस्य साहित्य पवन, उप समिति चेयरमैन अमित अग्रवाल, वूमन स्टार्टअप उप समिति चेयरपर्सन अंकिता वर्मा, सदस्य, विशान्त शर्मा, पीयूष कुमार कात्यायन, सतीश महतो, ऋतू राज, अनुराग साहा, सौरभ कुमार, प्रखर कुमार, आस्था किरण, नीलकमल भरतिया, मालविका शर्मा उपस्थित थे।

Related posts

भ्रष्टाचार के विरुद्ध में 4 मार्च को होगा निरसा प्रखंड मुख्यालय पर भाजपा का आक्रोश प्रदर्शन

Nitesh Verma

डीएवी-6 के छात्र करण कुमार ने जेईई एडवांस (3357) में सफलता प्राप्त कर विद्यालय का नाम रौशन किया।

Nitesh Verma

बोकारो के इस सेक्टर मे चली ताबड़तोड़ गोली , घायल को अस्पताल मे कराया गया भर्ती

Nitesh Verma

Leave a Comment