राँची

नियुक्तियों की जगह सरकार ने युवाओं को विज्ञप्ति दिया : प्रो. विनय भरत

अखिल झारखंड छात्र संघ का उठो,जागो संकल्प मार्च 12 जनवरी को, तैयारियाँ पूरी

अरगोड़ा मैदान से बापू वाटिका, मोरहाबादी तक पैदल मार्च कर सरकार के खिलाफ हल्ला बोलेंगे नौजवान

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): आजसू के केंद्रीय प्रवक्ता प्रो विनय भरत ने केंद्रीय कार्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता में कहा कि झारखंडी युवाओं ने 2019 विधानसभा चुनाव में वर्तमान सरकार को अपना समर्थन और जनादेश दिया, लेकिन झामुमो महागठबंधन की सरकार ने इस जनादेश और विश्वास के साथ विश्वासघात किया। सरकार ने युवाओं के हाथों में नियुक्तियों की जगह विज्ञप्ति दे दिया, रोजगार देने के जगह उन्हें बेरोजगार कर दिया। राज्य के युवा बेरोजगारी की आग में झुलस रहें।

युवाओं के बिखरते उम्मीद तथा टूटते सपने हमें चुप बैठने की इज़ाजत नहीं देता। 12 जनवरी को विवेकानंद जयंती तथा राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर अखिल झारखण्ड छात्र संघ के हजारों युवा उठो, जागो संकल्प मार्च के माध्यम से अरगोड़ा मैदान से बापू वाटिका मोरहाबादी तक पैदल मार्च करेंगे तथा युवा विरोधी सरकार के खिलाफ हल्ला बोलेंगे।

इस प्रेस वार्ता को संबोधित करते झारखंड आंदोलकारी पद्मश्री डॉ. रामदयाल मुंडा के सुपुत्र तथा सेंट्रल यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर गुंजल इकीर मुंडा ने कहा कि हम सरकार से कोई नई माँग नहीं कर रहें, बल्कि उन्हीं के मेनिफेस्टो में किए गए वादों को याद दिला रहें। बेरोजगारी भत्ता, प्रति वर्ष पाँच लाख युवाओं को रोजगार, प्राथमिक से पीएचडी तक सभी लड़कियों को निःशुल्क शिक्षा, स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड सहित कई ऐसे वादें हैं, जो वर्तमान सरकार ने युवाओं के लिए किया गया तथा मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने चुनावी रैलियों में अपने श्रीमुख से कही थी। सरकार अपना तीन वर्षों का कार्यकाल पूर्ण कर चुकी, लेकिन युवाओं को विज्ञापन और आश्वासन के अलावा कुछ नहीं मिला।

इस कार्यक्रम की जानकारी देते हुए अखिल झारखंड छात्र संघ के प्रदेश अध्यक्ष गौतम सिंह ने कहा कि 12 जनवरी को होने वाले उठो, जागो संकल्प मार्च की सारी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। सरकार की असंवैधानिक नीतियों तथा युवाओं के साथ हो रहे विश्वासघात के विरुद्ध व्यापक एवं निर्णायक लड़ाई की शुरुआत हो चुकी है। अब झारखंड के युवाओं के समक्ष बस एक ही उपाय बचा है, सड़क और संघर्ष। और हम इसके लिए तैयार हैं।

Related posts

सरला बिरला में विद्यार्थियों ने जाना फॉर्मेसी में नौकरी के अवसर

Nitesh Verma

भाजपा महिला मोर्चा ने मनाई राजमाता विजय राजे सिंधिया की जयंती

Nitesh Verma

केंद्रीय सरना समिति का प्रतिनिधिमंडल ने भारत बंद को लेकर सरायकेला खरसावां का किया दौरा, बोले फूलचंद- “सरना कोड को लेकर सभी हो रहे एकजुट”

Nitesh Verma

Leave a Comment