झारखण्ड राँची

नि:शुल्क स्वास्थ्य जाँच शिविर व दवा वितरण शिविर का आयोजन

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): प्राण बजाना क्लीनिक और स्वयंसेवी संगठन आशा के तत्वावधान में सरला बिरला विश्वविद्यालय और एनएसएस के सहयोग से पंचायत भवन, बड़ाम, महिलौंग में नि:शुल्क स्वास्थ्य जाँच व दवा वितरण शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में अमेरिका से आए हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. अविनाश गुप्ता और डॉ. गीता गुप्ता ने मरीजों की जाँच कर मुफ्त में दवाएँ वितरित की।

इस दौरान विवि के प्रतिकुलाधिपति विजय कुमार दलान और विवि के मुख्य कार्यकारी पदाधिकारी डॉ. प्रदीप वर्मा ने इस कार्यक्रम के लिए अपनी शुभकामनाएँ प्रेषित की।

इस शिविर के शुभारंभ के अवसर पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए मुख्य वक्ता सरला बिरला विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफ़ेसर गोपाल पाठक ने इस तरह के शिविर के आयोजन की आवश्यकताओं पर जोर दिया। उन्होंने ग्रामीण इलाकों में विशेषकर महिलाओं के स्वास्थ्य जाँच की अहमियत बताई।

इस कार्यक्रम में मंच संचालन डॉ. आरोही आनंद ने किया।

इस शिविर में डॉ. संजीव कुमार सिन्हा, डॉ.आर. एम. झा, डॉ. मेघा सिन्हा, प्रो.श्वेता कुमारी, संजय कुमार और पुरुषोत्तम मिश्रा का सक्रिय योगदान रहा।

इस अवसर पर बड़ाम गाँव के मुखिया कृष्णा लोहरा और एनएसएस स्वयंसेवक सागर खोसला और उनकी टीम उपस्थित रही।

Related posts

सम्मेद शिखरजी की धार्मिक गरिमा कायम रहे : बसंत मित्तल

Nitesh Verma

डीआरयूसीसी सदस्य अरुण जोशी ने दक्षिण पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक अर्चना जोशी को किया पत्राचार, संतरागाछी अजमेर एक्सप्रेस के मार्ग परिवर्तन की माँग की

Nitesh Verma

सरकार ने भ्रष्टाचार को शिष्टाचार बना दिया है इसके कारण आम लोग लाचार: सुदेश महतो

Nitesh Verma

Leave a Comment