झारखण्ड राँची राजनीति

पंचायत सचिवालय स्वयंसेवक हुसैनाबाद विधायक कमलेश सिंह से मिले, सौंपा ज्ञापन

नितीश_मिश्र

राँची/हुसैनाबाद(खबर_आजतक): ग्राम पंचायत सचिवालय ग्राम स्वमसेवक अपनी मांगों को लेकर हुसैनाबाद स्थित आवासीय कार्यालय में विधायक कमलेश कुमार सिंह से मिले। उन्होंने माँगों से संबंधित माँग पत्र सौंपा व सरकार तक उनकी मांगों को पहुंचाने का आग्रह किया। विधायक कमलेश सिंह ने उनकी मांगों से सरकार को अवगत कराने के साथ उनके साथ हमेशा खड़े रहने की बात कही। इस माँग पत्र में कहा गया है कि विगत 7 वर्षों से पंचायत सचिवालय स्वयंसेवक अपनी सेवा दे रहे हैं। पंचायत सचिवालय स्वयंसेवकों का चयन झारखंड सरकार पंचायती राज विभाग के विज्ञापन संख्या पीआरआई 42305 (ग्रामीण विकास) 16-17 के द्वारा किया गया था। झारखंड प्रदेश के सभी ग्राम पंचायत में संबंधित पंचायत के योग्य युवा एवं युवती को विहित प्रक्रिया द्वारा चयन किया गया था। पूर्व के झारखंड सरकार द्वारा स्वयंसेवकों को कार्य के बदले संबंधित विभाग द्वारा प्रोत्साहन राशि देने का प्रावधान किया गया है जिससे झारखंड के स्थानीय युवा एवं युवती का दो परिवारों का जीविकोपार्जन भरण पोषण संभव नहीं है।

इस ज्ञापन में कहा गया है कि झारखंड राज्य खनिज संपदा से परिपूर्ण है बावजूद यहाँ के स्थानीय युवक एवं युवती ग्राम पंचायत में स्वयंसेवक के पद पर कार्यरत होते हुए बदहाली का जीवन जीने को विवश है एवं अपनी नियोजन को लेकर चिंतित हैं। उन्होंने हुसैनाबाद हरिहरगंज विधानसभा क्षेत्र के पाँच प्रखंड हरिहरगंज, हुसैनाबाद, पिपरा, हैदरनगर, मोहम्मदगंज के सभी स्वयंसेवको ने विधायक कमलेश कुमार सिंह से आग्रह किया हैं कि मुख्यमंत्री से पंचायत सचिवालय स्वयंसेवकों की माँगों के संबंध में वार्ता करते हुए मांगें पूरी कराएं।

पंचायत सचिवालय स्वयंसेवकों की मुख्य माँगें

पंचायत सचिवालय स्वयंसेवक के जगह नाम परिवर्तन कर पंचायत सचिवालय सहायक किया जाए।
पंचायत सचिवालय स्वयंसेवक का स्थायीकरण एवं समायोजन किया जाए।
प्रोत्साहन राशि के बदले प्रत्येक माह उचित मानदेय देने की व्यवस्था किया जाए।

इस दौरान ज्ञापन सौंपने वालों में संघ के विधानसभा अध्यक्ष राहुल कुमार सिंह, हैदरनगर अध्यक्ष गोपाल प्रजापति, मोहम्मदगंज अध्यक्ष राजू कुमार, पिपरा धीरज कुमार, हरिहरगंज श्यामलाल कुमार के अलावा गुड्डू कुमार, दिलीप कुमार गुप्ता आदि उपस्थित थे।

Related posts

महिला सशक्तिकरण के लिए समर्पित है मोदी सरकार: आरती कुजूर

Nitesh Verma

“भारत की शान है तिरंगा” अभियान के तहत सभी अपने-अपने घरों में 15 अगस्त को तिरंगा अवश्य लगाएं :रघुवर दास

Nitesh Verma

डीएवी नीरजा सहाय में पीटीएम सह चिकित्सा जाँच शिविर का आयोजन

Nitesh Verma

Leave a Comment