राँची

पद्मश्री अशोक भगत ने किया चैंबर पत्रिका के प्रथम अंक का विमोचन

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): झारखण्ड चैंबर ऑफ कॉमर्स के वर्तमान सत्र की पत्रिका के प्रथम अंक का विमोचन सोमवार को चैंबर भवन में पद्मश्री अशोक भगत ने किया। इस पत्रिका का विमोचन करते हुए उन्होंने राज्य के आर्थिक विकास के साथ ही सामाजिक उत्थान की दिशा में झारखण्ड चैंबर ऑफ कॉमर्स के द्वारा किए जा रहे प्रयासों की सराहना की। उन्होनें कहा कि दिनों दिन चैंबर के बढ़ते स्वरूप के कारण व्यापारी वर्ग के साथ ही लोगों की अपेक्षाएं भी चैंबर से बढ़ी हैं। उन्होंने यह भी कहा कि झारखण्ड की खनिज संपदा का एमएसएमई के स्तर पर बेहतर यूटिलाइजेशन और कैसे हो, इस पर भी चैंबर को विचार करना चाहिए।

चैंबर में सभी प्रकार के वर्गों का योगदान बढ़े, इस दिशा में चैंबर अध्यक्ष किशोर मंत्री के द्वारा किये जा रहे प्रयासों की भी उन्होंने प्रशंसा की और इस प्रयास को और अधिक गति देने के लिए प्रेरित किया। साथ ही चैंबर को और अधिक सशक्त बनाने के लिए उन्होंने झारखण्ड चैंबर ऑफ कॉमर्स का सत्र दो वर्षों का करने की भी सलाह दी।

झारखण्ड चैंबर को विस्तारित करने की दिशा में किए जा रहे प्रयासों के साथ ही अपनी भावी योजनाओं से चैंबर अध्यक्ष किशोर मंत्री ने अवगत कराया और कहा कि आदिवासी वर्ग के विकास के लिए भी हम प्रतिबद्ध हैं। इसी उद्देश्य से इस वर्ष चैंबर द्वारा ट्राइबल बिजनेस कमिटी का गठन भी किया गया है जिसके माध्यम से आदिवासी समाज को सशक्त बनाने की दिशा में निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि चैंबर सभी का है, यह सोच विकसित कराने के लिए मेरी कार्यकारिणी समिति नियमित रुप से प्रयासरत है। राज्य के प्रत्येक जिले में चैंबर की स्थापना के साथ ही जिला चैंबर ऑफ कॉमर्स को सशक्त बनाने के लिए भी हम प्रतिबद्ध हैं।

इस मौके पर माहेश्वरी सभा के झारखण्ड-बिहार के पूर्व अध्यक्ष पवन मंत्री, प्रबुद्धजन अयोध्यानाथ मिश्र, अनिल ठाकुर ने भी चैंबर को मजबूती देने के लिए चैंबर अध्यक्ष द्वारा किए जा रहे प्रयासों की सराहना की और पत्रिका के प्रकाशन कार्य को प्रशंसनीय बताया।

इस दौरान पत्रिका उप समिति के चेयरमेन सुनिल सरावगी ने कहा कि सदस्यों की अपेक्षाओं के अनुरूप पत्रिका का प्रकाशन कार्य कराया गया है। हमारी कोशिश होगी कि प्रत्येक दो माह में पत्रिका के अंकों का प्रकाशन कार्य कर सकें। उन्होंने पत्रिका में गुणात्मक सुधार के लिए सदस्यों से अपने सुझावों को प्रेषित करने की भी अपील की।

वहीं पत्रिका समिति के को-चेयरमेन अभिषेक अग्रवाल ने सभा का मंच संचालन करते हुए सभी विज्ञापनदाताओं के प्रति आभार जताया। इस मौके पर ही पत्रिका उप समिति द्वारा सभी विज्ञापनदाताओं को सम्मानित भी किया गया।

इस अवसर पर चैंबर अध्यक्ष किशोर मंत्री, उपाध्यक्ष आदित्य मल्होत्रा, अमित शर्मा, महासचिव डॉ अभिषेक रामाधीन, सह सचिव रोहित पोद्दार, शैलेश अग्रवाल, कोषाध्यक्ष सुनिल केड़िया, प्रवक्ता ज्योति कुमारी, कार्यकारिणी सदस्य प्रवीण लोहिया, परेश गट्टानी, राहुल मारु, रोहित अग्रवाल, पूर्व अध्यक्ष अंचल किंगर, मनोज नरेडी, सदस्य विवेक अग्रवाल, संजय अखौरी, आस्था किरण, प्रमोद श्रीवास्तव, अमित किशोर, मोहक जैन, विनय छापड़िया, किशन अग्रवाल, अल्तमश आलम, विकास झाझरिया, संतोष अग्रवाल, आनंद जालान, अरुण जोशी, अनूप चौधरी, राजीव चौधरी, रमाकांत सिंह, प्रमोद चौधरी, अंकित राय, मुकेश पाण्डेय, डॉ रंजना, अमरजीत गिरधर आदि उपस्थित थे।

Related posts

इस बार भी झारखण्ड के सभी 14 लोकसभा सीटों में भाजपा हासिल करेगी जीत: अमर बाउरी

Nitesh Verma

जेसीआई उड़ान का राष्ट्रीय प्रशिक्षण जैस्मीन कार्यक्रम 2 से 4 जून तक

Nitesh Verma

जनजाति सुरक्षा मंच का उलगुलान आदिवासी डीलिस्टिंग महारैली मोराबादी में कल

Nitesh Verma

Leave a Comment