झारखण्ड राँची राजनीति

परीक्षा केन्द्र जपला में ही रखने की माँग को लेकर विधायक कमलेश सिंह के निर्देश पर कुलपति से मिले विधायक प्रतिनिधि

वीसी का आश्वासन, समेस्टर 2 की परीक्षा हुसैनाबाद में ही होगी: कमलेश सिंह

नितीश_मिश्र

राँची/हुसैनाबाद(खबर_आजतक): एके सिंह कॉलेज जपला में अध्यनरत विभिन्न संकायों में स्नातक के विद्यार्थियों की सेमेस्टर की परीक्षा समय समय पर ली जाती है। 28 फरवरी से होने वाली परीक्षा का केन्द्र नीलांबर पीतांबर विश्वविद्यालय द्वारा गुलाबचंद प्रसाद डिग्री कालेज छतरपुर कर दिया गया है। विधायक कमलेश कुमार सिंह के निर्देश पर विधायक प्रतिनिधि अजीत सिंह व एके सिंह कॉलेज के दान दाता पूर्व सचिव रौनक सिंह ने कुलपति से मिलकर कहा कि जपला के विभिन्न गाँव से छतरपुर की दूरी कम से कम चालीस किलोमीटर है।

दूसरी समस्या यह है कि जपला से छतरपुर आने जाने का समुचित साधन नहीं है जिससे छात्राओं को भारी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। छतरपुर से आखिरी बस 4 बजे तक ही है। जबकि परीक्षा का समय 2 बजे से 5 बजे तक निर्धारित है। कॉलेज के अधिकांश गरीब विद्यार्थियों को आना जाना या वहाँ रहना काफी मुश्किल होगा। अधिकांश गरीब विद्यार्थी परीक्षा से वंचित रह सकते हैं। विद्यार्थियों व उनके अभिभावक लगातार समस्या को लेकर विधायक कमलेश कुमार सिंह को फोन कर रहे हैं। उनके द्वारा छतरपुर की जगह जपला के किसी कॉलेज या विद्यालय में परीक्षा केन्द्र कराने की माँग की जा रही है।

विधायक प्रतिनिधि अजीत सिंह ने नीलांबर पीतांबर विश्वविद्यालय के कुलपति से एके सिंह कॉलेज जपला के विद्यार्थियों की परेशानी को देखते हुए परीक्षा केंद्र जपला के ही इंटर उच्च विद्यालय या बीएड कालेज में करने की माँग विद्यार्थियों के हित में की है। उन्होंने कहा कि छतरपुर परीक्षा सेंटर होने से काफी विद्यार्थी परीक्षा से वंचित रह सकते हैं। उन्होंने एनपी विश्वविद्यालय के कुलपति से एके सिंह कॉलेज जपला के विद्यार्थियों का परीक्षा केंद्र छतरपुर की जगह जपला के ही किसी विद्यालय में करने की माँग की है।

विधायक कमलेश कुमार सिंह ने भी कुलपति व परीक्षा नियंत्रक से दूरभाष पर इस संबंध में बात की। कुलपति ने बताया कि विभिन्न परीक्षाओं की वजह हुसैनाबाद के एक भी शैक्षणिक संस्थान परीक्षा की व्यवस्था कराने की स्थिति में नहीं हैं। मगर समेस्टार 2 की परीक्षा हुसैनाबाद में ही कराने की व्यवस्था की जाएगी।

Related posts

JAC बोर्ड 10वीं की टॉपर बनीं हज़ारीबाग की ज्योत्सना, एक ही स्कूल से तीनों ने किया टॉप

Nitesh Verma

नहीं रहीं जेवीएम श्यामली की शिक्षिका राधिका आनन्द

Nitesh Verma

अनिल स्वर्णकार को बोकारो जिला भाजपा का महामंत्री बनाए जाने पर भाजपाइयों ने दी बधाई

Nitesh Verma

Leave a Comment