झारखण्ड पलामू राजनीति

पर्यावरणविद ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी को एक ज्ञापन सौंपते हुए कहा

नावा बाजार में नहीं बनेगी बाईपास तो तबाह हो जाएगी लाखों परिवार की जिंदगी: कौशल

रिपोर्ट:अरविंद अग्रवाल

पलामू:(ख़बर आजतक) छतरपुर अनुमंडल के प्रसिद्ध चेगौना बाबा धाम परिसर में विश्वव्यापी पर्यावरण संरक्षण अभियान के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह पर्यावरण धर्मगुरु व वन राखी मूवमेंट के प्रणेता पर्यावरणविद कौशल किशोर जायसवाल और छतरपुर पूर्वी से जिला पार्षद अमित कुमार जायसवाल के साथ नावा बाजार,डाली बाजार, खोढ़ी, मुरूमदाग, सोहदाग, रुदवा,शाही, इंटको, रजदीरीया,चेगौना समेत आसपास के दर्जनो गांव के कार्यकर्ताओं के साथ संकल्प यात्रा पर आए प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी को एक ज्ञापन सौंपकर नावा बाजार में बाईपास सड़क बनवाने की मांग किया है।

पर्यावरणविद ने अपने आवेदन में उल्लेख किया है कि बाईपास निर्माण के लिए सीडी तैयार कर लिया गया था लेकिन विभाग के द्वारा बाईपास निर्माण की स्वीकृति न देते हुए नावाबाजार के मुख्य बाजार होकर फोर लाइन बनाएं जाने के लिए सीडी केंद्रीय परिवहन मंत्रालय को भेजा गया है। इसकी विरोध में पलामू सांसद , सूबे के राज्यपाल , एनएच के मुख्य अभियंता को भी आवेदन देकर बाईपास निर्माण की गुहार लगाई गई है। आवेदन में श्री कौशल ने नावा बाजार के लोगों की परेशानियों को उजागर करते हुए कहा है कि अगर बाईपास नहीं बनी तो न सिर्फ मन्दिर ,
मस्जिद व बाजार टूटेगी बल्कि बाजार में रामनवमी मोहर्रम और दुर्गा पूजा की मेला भी खत्म हो जाएगा जिससे लाखो लोगों की जिंदगी व कारोबार तबाह हो जाएगा।

जिस तरह सुल्तानी के ढाब बाजार खत्म हो गया उन्होंने सामाजिक सौहार्द बनाये रखने व लोगों की सामाजिक व धार्मिक परेशानियों को देखते हुए बाईपास निर्माण कराने की अपील की है। ताकि लोगों का करोबार प्रभावित न हो सके।

मौके पर खोढी पंचायत के मुखिया पूरन यादव, डाली के उप मुखिया अफजाल अंसारी, जुबेर अंसारी, सुचित जायसवाल, गुलाब गौस , सत्यनारायण प्रसाद गुप्ता,शिवनाथ राम, बाबूराम, राजेश्वर विश्वकर्मा,अवधेश राम, राजेश यादव, ईश्वर यादव, महेशी यादव,सुरेश प्रसाद,भगवान प्रसाद साव,अनुज गुप्ता,यासीन बड़ा,मुस्ताक अंसारी,
महावीर भुइयां, समेत क्षेत्र के सैकड़ो लोग उपस्थित थे।

Related posts

धनबाद नगर निगम ने चलाया अतिक्रमण के खिलाफ अभियान

Nitesh Verma

बोकारो : चिन्मय पुर्वर्ती छात्रों ने आधी रात में निकल कर ठंढ से ठिठुरते जरूरत मंद लोगों के बीच किया कंबल का वितरण

Nitesh Verma

अभाविप के राष्ट्रीय कला मंच के द्वारा कला के क्षेत्र में अपना सुनहरा भविष्य बना सकते हैं छात्र

Nitesh Verma

Leave a Comment