गोमिया झारखण्ड बोकारो

पल्स पोलियों कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए प्रखंड क्षेत्र में 166 पोलियों बूथ का निर्माण किया गया : डॉ कुंदन राज

रिपोर्ट : पंकज सिन्हा

पेटरवार (ख़बर आजतक) : पेटरवार में रविवार को पल्स पोलियों अभियान का शुभारंभ किया गया। इस दौरान सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पेटरवार में प्रखंड उप प्रमुख सीमा देवी, प्रखंड 20 सूत्री अध्यक्ष मुकेश कुमार महतो और पेटरवार पंचायत में मुखिया दिनेश कुमार गुप्ता ने आंगनबाड़ी केंद्रों में जाकर पल्स पोलियों अभियान का शुभारंभ फीता काटकर और 0 से 5 वर्ष के बच्चों को दो बूंद जिंदगी की ड्रॉप पिलाकर किया। अतिथियों ने बच्चों के अभिभावकों से कहा कि 0 से 5 वर्ष के बच्चों को पोलियों बूथ पर ले जाकर निश्चित रूप से पोलियों की खुराक पिलाएं।
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पेटरवार के चिकित्सा प्रभारी डॉ कुंदन राज ने बताया कि पल्स पोलियों कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए प्रखंड क्षेत्र में 166 पोलियों बूथ का निर्माण किया गया है जबकि दो ट्रांजिट बूथ तेनु चौक और न्यू बस पड़ाव में बनाया गया है जहां सफर पर निकले 0 से 5 वर्ष के बच्चों को पोलियों की खुराक पिलाई जा सके। यह भी बताया कि पल्स पोलियों अभियान पेटरवार के सभी पंचायत में चलाया गया। इस अभियान में 23 हजार 23 बच्चों को पल्स पोलियों का खुराक देने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इस अभियान के पहले दिन रविवार को बूथ पर पोलियों की दवा पिलाई जायेगी जबकि दूसरे और तीसरे दिन घर – घर जाकर पोलियों का खुराक दिया जायेगा। इस कार्य में ए एन एम, सेविका और स्वास्थ्य कार्यकर्ता को लगाया गया है।

Related posts

आदमी जितना दूसरों की सहायता करता है उतना ही ईश्वर उसकी मदद के लिए खड़े रहते हैं : श्याम जैन

Nitesh Verma

लिट्टी चोखा दुकान बना दर्शकों का आकर्षण का केंद्र

Nitesh Verma

केंद्रीय सरना समिति व अखिल भारतीय आदिवासी विकास परिषद की बैठक संपन्न, शांतिपूर्ण व भव्य तरीके से करमा महोत्सव मनाने का लिया निर्णय

Nitesh Verma

Leave a Comment