झारखण्ड राँची राजनीति

पूर्व सांसद रामटहल चौधरी की भाजपा में दोबारा घर वापसी

रांची (ख़बर आजतक) : लोकसभा चुनाव से ठीक पहले भाजपा से कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व सांसद रामटहल चौधरी सोमवार को दोबारा भाजपा में शामिल हो गए। उन्होंने रांची लोकसभा सीट से टिकट ना मिलने पर पिछले दिनों कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था। भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री तरुण चुग ने प्रदेश महामंत्री सांसद आदित्य साहू, रांची प्रत्याशी संजय सेठ और पूर्व सांसद महेश पोद्दार की मौजूदगी में उनके आवास पर उन्हें पार्टी में शामिल कराया।

भाजपा में शामिल होने के बाद पूर्व सांसद रामटहल चौधरी ने कहा कि मैं पार्टी से बाहर गया ही नहीं था। मैंने रिजाइन किया फिर भी इसे एक्सेप्ट नहीं किया गया। तब मुझे लगा कि भाजपा मेरी कदर जानती है। इस वजह से मैं पुनः पार्टी में शामिल हो गया। भाजपा को हमारे अनुभव का फायदा मिलेगा। हम लोगों ने साइकिल से पार्टी को यहां तक पहुंचा है। आज आप जो देख रहे हैं वह हम लोगों की मेहनत का नतीजा है।

साल 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा से टिकट नहीं दिए जाने से खफा होकर उन्होंने पार्टी का दामन छोड़ दिया था। इस बार लोकसभा चुनाव में टिकट की उम्मीद लिए उन्होंने कांग्रेस पार्टी ज्वॉइन की थी लेकिन पार्टी से उन्हें टिकट नहीं मिला। इससे नाराज रामटहल चौधरी ने कांग्रेस पार्टी छोड़ने का ऐलान कर दिया।

 इसके बाद से कहा जाने लगा कि वे फिर से बीजेपी का दामन थाम सकते हैं। गत रविवार को भाजपा प्रदेश प्रभारी लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने उनके मोरहाबादी स्थित आवास पर उनसे मुलाकात भी की थी।

Related posts

झारखण्ड से एस्पायर फॉर हर संस्थान को किया गया लाँच

Nitesh Verma

भाजपा कार्यकर्ताओं ने लालपुर स्थित हनुमान मन्दिर में सफ़ाई कर चलाया स्वच्छता अभियान

Nitesh Verma

बोकारो : वेदांता ईएसएल ने विश्व मलेरिया दिवस पर जागरुकता शिविर लगाया

Nitesh Verma

Leave a Comment