गोमिया झारखण्ड बोकारो

पेटरवार प्रखंड के 23 पंचायतों में बाल सभा का किया गया अयोजन

रिपोर्ट : पंकज सिन्हा

पेटरवार (ख़बर आजतक) : पेटरवार पंचायती राज विभाग के निर्देश पर सबकी योजना सबका विकास कार्यक्रम के तहत मंगलवार को प्रखंड के 23 पंचायतों में बाल सभा का अयोजन किया गया। इसी निमित्त पेटरवार प्रखंड के बुंडू पंचायत में बाल सभा का आयोजन राजकीयकृत बालिका मध्य विद्यालय में किया गया। राजकीयकृत बालिका मध्य विद्यालय में आयोजित बाल सभा के दौरान पंचायत के विभिन्न विद्यालयों के छात्र – छात्राओं ने भाग लिया। बाल सभा के माध्यम से स्थानीय विकास योजना में बच्चों की आवाज को प्रयाप्त रूप से सुनने की प्रक्रिया को पंचायती राज में शुरुआत की जा रही हैं ताकि उनकी समस्याओं पर समझ विकसित करना बाल सभा का मुख्य उद्देश्य है। इसी कड़ी के तहत बुंडू में मुखिया निहारिका सुकृति, पेटरवार में मुखिया दिनेश कुमार गुप्ता, सदमा कला में मुखिया सावित्री देवी, चरगी में मुखिया रानी कुमारी मुर्मू, दारीद में मुखिया गोपाल मुंडा, ओरदाना में मुखिया इंद्रा देवी के देखरेख में बाल सभा का अयोजन कर बच्चों को सबकी योजना सबका विकास के साथ – साथ सांप, लूडो सहित अन्य खेलों का प्रदर्शन कराया गया।
आयोजित कार्यक्रम के दौरान रोजगार सेवक तब्बुसूम, फेसिलेटर दीदी सुप्रिया व ममता देवी,आंगनबाड़ी सेविका,स्कूल के शिक्षक के साथ अलग अलग स्कूलों के बच्चें भी उपस्थित रहें।

Related posts

छात्रों में बढ़ता तनाव और अवसाद कभी कभी मौत का कारण बन जाती है: समरजीत जाना

Nitesh Verma

तेनुघाट: पत्रकारों का एक प्रतिनिधि मंडल डीएसपी से मिला, कार्रवाई की मांग की

Nitesh Verma

वेदांता ग्रुप की हिंदुस्तान ज़िंक लिमिटेड ने जयपुर में अनिल अग्रवाल अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम स्थापित करने के लिए आरसीए के साथ एमओयू पर हस्ताक्षर

Nitesh Verma

Leave a Comment