झारखण्ड पेटरवार बोकारो

पेटरवार : भारत ज्ञान विज्ञान समिति के तत्वावधान में मनाया गया तंबाकू निषेध दिवस

रिपोर्ट : पंकज सिन्हा

पेटरवार (ख़बर आजतक) : पेटरवार भारत ज्ञान विज्ञान समिति के तत्वावधान में शुक्रवार को प्रखंड कॉलोनी स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय प्रखंड कॉलोनी परिसर के निकट तंबाकू निषेध दिवस मनाया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता बोकारो जिला ज्ञान विज्ञान समिति के उपाध्यक्ष पंकज कुमार सिन्हा ने की। इस अवसर पर राज्य कोषाध्यक्ष सुरेंद्र प्रसाद ठाकुर मुख्य रूप से शामिल रहे। कार्यक्रम की शुरुआत तंबाकू निषेध के लिए शपथ सभा, विचार गोष्ठी एवं कार्यक्रम स्थल से एक रैली निकाली गई।


इस अवसर पर मुख्य वक्ता के रूप में सुरेंद्र प्रसाद ठाकुर ने कहा कि तंबाकू सेवन करने से अनेक बीमारियों का सामना करना पड़ता है जिसका इलाज असंभव है अंततः लोग इलाज के दौरान मृत्यु का शिकार हो जाते है इस हालत में लोगों को जानकारी होना जरूरी है की तंबाकू सेवन से ऐसी गंभीर बीमारियां पैदा होती है इसलिए तंबाकू सेवन नहीं करने का संकल्प लेना चाहिए। इसे लेकर ज्ञान विज्ञान समिति पूरे जिले में तंबाकू निषेध दिवस 15 जून तक मनाएगी। इसके तहत अनेक जागरूकता कार्यक्रम चलाया जाएगा। समारोह की अध्यक्षता कर रहे जिला उपाध्यक्ष पंकज सिन्हा ने कहा कि तंबाकू निषेद दिवस पर घरों से लेकर गांव तक तंबाकू सेवन नहीं करने का संकल्प लेंगे। उन्होंने कार्यक्रम में प्रशासन से सहयोग देने कि आग्रह की है।
इस अवसर पर सुनीता देवी, लक्ष्मी देवी, वीणा देवी ,सरिता देवी, कमल बाला देवी ,जीवाधन महतो, कल्पना देवी, ज्योति देवी, गीता देवी, रेणु देवी ,उषा देवी ,सविता देवी ,मिथलेश नायक, बलराम महतो, शिवजीत सिन्हा, दिलीप अग्रवाल सहित अन्य शामिल रहे।

Related posts

रक्तदान सह वृक्षारोपण कर मनाया गया विद्यालय का जन्मोत्सव

Nitesh Verma

झारखंड के मंत्री सहित सभी अधिकारियों की संपत्ति की जांच करें ईड़ी : विजय शंकर

Nitesh Verma

दो दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ समापन

Nitesh Verma

Leave a Comment