झारखण्ड राँची राजनीति

प्रत्येक जिला में महाधिवेशन के माध्यम से बढ़ाया जाए कार्यकर्ताओं का जुटान: एनोस

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): झारखंड पार्टी के केन्द्रीय कार्यालय में शनिवार को नवनिर्वाचित कार्यकारिणी पदाधिकारियों की विशेष बैठक हुई। सभी नवनिर्वाचित केंद्रीय कार्यकारिणी कमिटी के सदस्यों का शपथ ग्रहण केंद्रीय अध्यक्ष एनोस एक्का एवं प्रधान महासचिव अशोक भगत ने संयुक्त रुप से कराया। इस बैठक की अध्यक्षता करते हुए केंद्रीय अध्यक्ष एनोस एक्का ने कहा कि केन्द्रीय कार्यकारिणी कमिटी में नव चयनित प्रतिनिधि अपने अपने जिला को फोकस कर काम शुरु करें। आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनाव की तैयारी में केन्द्रीय कमिटी सदस्य जिला ईकाई के साथ जिला स्तरीय जनसमस्या मुद्दों पर आंदोलन के लिए रणनीति तैयार करते जाएँ। इस दौरान एनोस एक्का ने कहा कि हर जिला में महाधिवेशन के माध्यम से कार्यकर्ताओं का जुटान बढ़ाया जाए।

वहीं प्रधान महासचिव अशोक भगत ने कहा कि संगठन विस्तार, जिला ईकाई संगठन, महिला मोर्चा, अल्पसंख्यक मोर्चा, युवा झारखंड पार्टी, किसान संघ और मजदूर संघ के मुद्दों और उपरोक्त सभी संघों के विस्तार पर सेन्ट्रल कार्यकारणी कमिटी के सभी ध्यान देने की जरूरत है।

इस दौरान कार्यकारी अध्यक्ष व पूर्व महाधिवकता अजीत कुमार ने कहा कि कहा कि सभी जिला के कार्यक्रमो एवं गतिविधि समेत कई सांकेतिक धरना, उपवास कार्यक्रम, विरोध प्रदर्शन जैसे क्रियाकलाप कर पार्टी के लोगों को राज्य व जिला की समस्याओं के खिलाफ हल्ला बोलना शुरू कर देना है। साथ ही वरिष्ठ नेता रिजवान अहमद ने कहा कि अनुशासन समिति, गाँव पंचायत और प्रखणड समिति के गठन और विस्तार की बातें कही।

पूर्व सांसद चित्रसेन सिंकु ने कहा कि राज्य आदिवासी मूलवासी के जमीनो की लूट खसोट पर केन्द्रीय कमिटी को रणनीति बनाकर जिलाधिकारी से वार्ता व पत्राचार किए जाने की ज़रुरत है।

इसी बैठक में जिलावार संगठन विस्तार, अधिवेशन, जिलावार समस्या के लिए प्रभारी नियुक्त किए गए। राँची जिला प्रभारी अंशु लकङा, ऐनुल हक अंसारी, और मृगेंद्र सिंह मुण्डा,संतोष महतो, खूँटी जिला प्रभारी अर्पणा हंस और किरण आइंद, सिमडेगा जिला प्रभारी ओमप्रकाश, ललित समद और रोस प्रतिमा सोरेंग, गुमला जिला प्रभारी लियोनार्ड खलखो, आनंद पाॅल तिर्की, खुर्शीद आलम और गजाधर ओहदार, रामगढ़ जिला प्रभारी भवानी शंकर गुप्ता और संतोष महतो, लोहरदगा से विष्णु उरांव और राहुल भारती, चाईबासा से चित्रसेन सिंकु और महेन्द्र जामुदा और गिरीडीह जिला से राजा मनदिलवार, सलीम अंसारी को जिलावार विभिन्न मुद्दे आधारित धरना-प्रदर्शन, अधिवेशन और संगठन विस्तार, सदस्यता अभियान के लिए प्रभारी नियुक्त किया गया है।

इस दौरान कार्यकारी अध्यक्ष अजीत कुमार को उत्तरी व दक्षिणी छोटानागपुर क्षेत्र के लिए संगठन की जिम्मेदारी, वरिष्ठ कार्यकारी अध्यक्ष रिजवान अहमद को अल्पसंख्यक मोर्चा व कोष की जिम्मेदारी, किरण आइंद को अनुसूचित जाति व जनजाति के बीच कार्य की जिम्मेदारी, कार्यकारी अध्यक्ष चित्रसेन सिंकु को चाईबासा, पलामू और कोल्हान क्षेत्र की जिम्मेदारी और उपाध्यक्ष अर्पणा हंस को महिला संगठन के विस्तार पर कार्यभार सौंपा गया है।

Related posts

बीएसएल में  सड़क सुरक्षा जागरूकता माह अभियान के समापन समारोह का आयोजन

Nitesh Verma

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 24 मई को करेगी 165 एकड़ में फैले झारखंड हाईकोर्ट का शुभारंभ

Nitesh Verma

BSL के सिंटर प्लांट में करंट की चपेट में आने से 29 वर्षीय ठेका मजदूर अमन की मौत

Nitesh Verma

Leave a Comment