कसमार झारखण्ड दुर्घटना बोकारो

बगदा में विद्युत एलटी लाईन के आरथीन तार टूटकर गिरने से एक मवेशी की मौत

रिपोर्ट : रंजन वर्मा

कसमार (ख़बर आजतक) : कसमार अंचल अन्तर्गत बगदा गांव के किसान रीतवरण महतो बुधवार की सुबह हल बैल जोड़कर बदाम बोने के लिए खैरवा स्थित अपना बारी जा रहा था ,इसी बीच बगदा टाॅड़ पट्टी चरणु महतो घर के करीब पहुंचा ही था कि अचानक विद्युत एलटी लाईन तार पर लगे आरथीन तार बीच सड़क पर टूटकर गिर गया जिसके चपेट में आने से एक बड़ा मवेशी की मौत घटना स्थल पर ही हो गई।

वहीं पीड़ित किसान का अन्य एक बैल( मवेशी) जख्मी हो गया। घटना बुधवार की सुबह करीब साढ़े छ: और सात बजे के आसपास बताई जा रही है। बगदा गांव के पीड़ित किसान रितवरण महतो ने बताया कि बुधवार की सुबह घर से हल बैल जोड़कर खैरवा नामक स्थान पर अपने बारी में बदाम बोने के लिए घर से जा रहे थे इसी बीच घर से आधा किमी दूर पहुंचा ही था कि अचानक बिजली खंभे से आरथीन तार टूटकर गिर गया । आरथीन तार में बिजली करंट रहने के कारण एक (बैल)मवेशी की मौत हो गई वहीं एक मवेशी घायल हो गया। उन्होंने बताया जब बैल को झटका दिया तो बैल भागने का प्रयास किया पर विद्युत करंट के समाने किसका चलता है। हो हल्ला कर ग्रामीण जमा हुए और बिजली लाईन कटाई गयी। घटना की पूर्व ओहले सुबह हल्की बारिश होने के कारण सड़क पर पानी जमाव था, जब तार टूटकर गिरी तब पानी से सटा था तार जिसकारण हुई घटना। पीड़ित किसान रितवरण महतो ने बताया कि मेरा बड़ा एक बैल ( मवेशी) की मौत हो जाने से करीब 50 हजार की भारी छति हुई है। पीड़ित किसान रीतवरण महतो ने बताया कि खेती बारी का समय है और बड़ा बैल मर जाने से मेरा कमर टूट गया। इधर घटना की जानकारी पीड़ित किसान रीतवरण महतो ने बगदा मुखिया गीता देवी , पंचायत समिति सदस्य मौ भट्टाचार्य को दे दिया गया। सूचना पाकर घटना स्थल पहुंचकर जायजा लिया। प्रतिनिधियों ने स्थानीय विधायक डाॅoलंबोदर महतो तथा कसमार अंचल को इसकीजानकारी दे दिया गया है।पीड़ित किसान का कहना है कि सम्बंधित बिजली विभाग उचित मुआवजा नहीं देता है , तबतक मृत मवेशी को सड़क से नहीं उठाएंगे।

Related posts

KIMS के महामंत्री ने दिल्ली स्थित कार्यालय पर सेल अध्यक्ष से मजदूरों के विभिन्न समस्याओं पर की वार्ता

Nitesh Verma

डॉ रामेश्वर उराँव से मिले कोल्हान राइस मिलर्स एसोसियेशन के पदाधिकारी, इंसेंटिव की दरों में संतोषजनक वृद्धि के लिए जताया आभार

Nitesh Verma

जेवीएम श्यामली को मिला बेस्ट स्कूल अवार्ड

Nitesh Verma

Leave a Comment