पटना बिहार

बिहार : मध्य विद्यालय सिपारा में आठवीं कक्षा के बच्चों का फेयरवेल मनाया गया

डिजिटल डेस्क

पटना (ख़बर आजतक) मध्य विद्यालय सिपारा में आठवीं कक्षा के छात्रों का फेयरवेल धूमधाम के साथ मनाया गया।
फेयरवेल कार्यक्रम का संचालन राजकीय-राष्ट्रीय सम्मान से अंलकृत शिक्षिका डा. नम्रता आनंद के निर्देशन में किया गया। इस अवसर पर डा. नम्रता आनंद ने कहा कि विद्यार्थी किसी भी स्कूल की सबसे कीमती सम्पत्ति होते हैं, उनके बिना शिक्षक और विद्यालय कुछ भी नहीं है।आपको अपने जीवन में बहुत सी कठिन चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। तो भी आप उनसे घबराना नहीं, और मजबूत आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ते जाना। यह तुम्हारा विश्वास, साहस, धैर्य और कठिन परिश्रम ही है, जो तुम्हें भविष्य में आगे की ओर ले जाएँगे और तुम्हें उज्ज्वल भविष्य प्रदान करेंगे। विद्यालय से आपने जो भी सीखा है, उसे अपने जीवन में उतारें और अपने लक्ष्य को प्राप्त कर एक जिम्मेदार नागरिक बनें। उन्होंने सभी छात्रों को अनुशासन को अपने जीवन में उतारने के लिए प्रेरित किया। मेरी शुभकामनाएं सदैव आपके साथ है।
इस अवसर पर स्कूल के प्राधानाध्यापक क़ृष्णनंदन प्रसाद ने कहा, मेरे प्यारे विद्यार्थियों आज बहुत विशेष दिन है, जब आप सभी आठवीं कक्षा के छात्रों के लिये हम विदाई समारोह का आयोजन कर रहे हैं।इतने सालों की कड़ी मेहनत और संघर्ष के बाद अब आपको अलविदा कहने का समय आ गया है। अब आपको अपने अनुभव के अनुसार जीवन की कठिन चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। हमारी शुभकामनाएं सदैव आपके साथ हैं। मेरी यही इच्छा है कि, मेरे छात्र पहले से भी अधिक आगे बढ़े और इस स्कूल का और अपने माता-पिता का नाम रोशन करें।
वहीं स्कूल की शिक्षक-शिक्षिकाओं ने भी विद्यार्थियों के साथ बिताए अनुभव साझा किए। साथ ही बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की। कक्षा आठवीं के छात्रों ने विद्यालय में बीते अनमोल पलों को साझा किया।इस अवसर पर क़ृष्णनंदन प्रसाद, डा. नम्रता आनंद, मंजू कुमारी, कुमारी श्वेता रानी ,संगीता कुमारी, पद्मावती कुमारी, उर्मिला सिन्हा, आभा कुमारी शर्मा, समेत कई शिक्षक और शिक्षिकायें उपस्थित थी।

Related posts

जानकारी : इस दिन सुहागिन महिलाएं रखेंगी वट सावित्री व्रत, नोट कर लीजिए तिथि…

Nitesh Verma

बिहार : दाउदनगर अनुमंडल के विकास की संभावनाएं विषय पर सेमिनार

Nitesh Verma

बिहार : दीदीजी फाउंडेशन और ग्लोबल कायस्थ कॉन्फ्रेंस के संयुक्त तत्वाधान में महारक्तदान शिविर आयोजित

Nitesh Verma

Leave a Comment