SAIL BOKARO झारखण्ड बोकारो

बीएसएल के सीईडी विभाग में सुझाव मेला आयोजित

बोकारो (ख़बर आजतक) : बीएसएल के सिविल अभियंत्रण विभाग में अपने कर्मचारियों से नये नये विचारों और रचनात्मक सुझावों को आमंत्रित करने के उद्देश्य से एक सुझाव-मेला आयोजित किया गया ताकि कर्मचारियों से प्राप्त सुझावों के जरिए संयंत्र की लागत और बर्बादी कम करने, उत्पादकता और परिचालन पद्धति में गुणात्मक सुधार लाया जा सके । मेले का उद्घाटन मुख्य महाप्रबंधक(सी ई डी) श्री शालिग्राम सिंह और विशिष्ठ अतिथि महाप्रबंधक (आईडी) श्री हिमांशु गुप्ता ने संयुक्त रूप से मंगल दीप प्रज्वलित कर किया |

कार्यक्रम के आरम्भ में सहायक महाप्रबंधक एंव विभागीय संयोजक मो काशिफ द्वारा आगत अतिथियों का स्वागत किया ततपश्चात विभाग में सुझाव योजना की पृष्ठभूमि पर प्रकाश डालते हुए सी.ई.डी. में इस योजना के कार्यान्वयन एवं वर्तमान स्थिति पर एक संक्षिप्त प्रतिवेदन प्रस्तुत किया | श्री  के के गुप्ता उप-महाप्रबंधक ने सुझाव योजना के महत्व को रेखांकित करते हुए प्रतिभागियों को प्लांट की बेहतरी के लिये ज्यादा से ज्यादा सुझाव देने हेतु प्रेरित किया ।

मुख्य महाप्रबंधक(सी ई डी) श्री शालिग्राम सिंह ने बोकारो इस्पात संयंत्र की स्थिति के मद्देनजर सुझाव मेला आयोजन के महत्व को रेखांकित करते हुए प्लांट की समृद्धि के लिए सीईडी कर्मचारियों को सुझाव मेला में बढ-चढ कर हिस्सा लेने और हरेक कर्मचारी को रचनात्मक सुझाव देने का आह्वाहन किया उन्होंने कहाकि संयंत्र की बेहतरी के लिए प्रत्येक कार्मिक का रचनात्मक सुझाव जरूरी है.

इसके पूर्व बतौर विशिष्ठ अतिथि महाप्रबंधक (आइईडी) श्री हिमांशु गुप्ता ने अपने उद्बोधन में कहा कि अच्छे सुझावों को राष्ट्रीय विश्वकर्मा पुरस्कार के लिए नामित किया जाता है, इसलिए सी.ई.डी. के कर्मचारी अधिकाधिक रचनात्मक सुझावों दें और अपने साथ-साथ सी.ई.डी. और संयंत्र का नाम रौशन करें.

इस मेला में प्रतिभागियों से कुल 60 सुझाव प्राप्त हुए, जिन्हें मौके पर मुख्य अतिथि व विशिष्ट अतिथि द्वारा उपहार भेंट देकर पुरस्कृत किया गया | इस अवसर पर मेला में आई.ई.डी. की प्रबंधक सुश्री प्रीति प्रिया के अलावा सी.ई.डी. के सहायक महाप्रबंधक विभाष चंद्रा, परवेश मिंज, पबंधक अनुराग धिरज , राहुल रंजन सहित भारी संख्या में सी.ई.डी. एवं एस आई जी एस के कर्मी उपस्थित थे | कार्यक्रम का संचालन सुधीर पाण्डेय ने किया.

Related posts

बोकारो : समृद्ध राष्ट्र-निर्माण और बेहतर व्यक्तित्व के लिए खेल जरूरी : उपायुक्त

Nitesh Verma

कसमार : बगियारी विद्युत सब स्टेशन मे हुए डकैती कांड का उद्भेदन, 5 आरोपी गिरफ्तार

Nitesh Verma

डीएवी  सेक्टर-6 में महान् शिक्षाविद महात्मा नारायण दास ग्रोवर की पुण्यतिथि मनाई गई ।

Nitesh Verma

Leave a Comment