झारखण्ड राँची राजनीति

बीजेपी ने झारखंड से घोषित किया अपना राज्यसभा उम्मीदवार, डॉ. प्रदीप वर्मा को दिया मौका

रिपोर्ट : नितीश मिश्रा

राँची (ख़बर आजतक) : बीजेपी ने झारखंड से अपने राज्यसभा (Rajya Sabha) उम्मीदवार का एलान कर दिया है. बीजेपी ने डॉ. प्रदीप वर्मा (Pradip Varma) को उम्मीदवार घोषित किया है. प्रदीप वर्मा बीजेपी के महासचिव हैं. पार्टी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति ने झारखंड में होने वाले आगामी राज्यसभा के चुनाव के लिए प्रदीप वर्मा के नाम पर अपनी स्वीकृति दे दी है.बीजेपी की ओर से बतौर प्रत्याशी नाम घोषित किए जाने के बाद प्रदीप वर्मा ने पार्टी के प्रति आभार व्यक्त किया है. उन्होंने ‘एक्स’ पर लिखा, ”मा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी, राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जेपी नड्डा जी, मा. गृह मंत्री श्री अमित शाह जी, मा. प्रदेश अध्यक्ष श्री बाबूलाल मरांडी जी, मा. राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सह प्रदेश प्रभारी श्री एलके बाजपेयी जी, मा. क्षेत्रीय संगठन महामंत्री श्री नागेंद्र जी, मा. प्रदेश संगठन महामंत्री श्री करमवीर जी एवं अन्य शीर्ष और प्रदेश नेतृत्व का हार्दिक आभार, धन्यवाद.”

मई में इन दो सांसदों का कार्यकाल होगा समाप्त
झारखंड में विधानसभा सदस्यों की कुल संख्या 81 है. बीजेपी के विधायकों की संख्या 26 है. ऐसे में संख्या बल के लिहाज से प्रदीप वर्मा का निर्वाचित होकर राज्यसभा जाना लगभग तय माना जा रहा है. झारखंड से इस साल राज्यसभा की दो सीटें खाली हो रही हैं. राज्यसभा की दो सीटों के लिए 21 मार्च को वोटिंग कराई जानी है और उसी दिन परिणाम भी घोषित किए जाएंगे. राज्यसभा के सदस्य धीरज साहू और समीर उरांव का कार्यकाल 3 मई को समाप्त हो रहा है.

जेएमएम से हो सकते हैं यह उम्मीदवार
धीरज साहू कांग्रेस और समीर उरांव बीजेपी के नेता हैं. दोनों का निर्वाचन वर्ष 2018 में हुआ था. माना जा रहा है कि सत्तारूढ़ जेएमएम की ओर से सरफराज अहमद को उम्मीदवार बनाा जा सकता है. बीजेपी की ओर से व्यवसायी हरिहर महापात्रा के नाम पर चर्चा चल रही थी लेकिन आखिरी मुहर प्रदीप वर्मा के नाम पर लगी.

Related posts

धर्मकोड के बिना आदिवासी को कोई अस्तित्व नहीं: सालखन मुर्मू

Nitesh Verma

नितेश लोहरा के परिवार को मुआवजा व सरकारी नौकरी शीघ्र दें राज्य सरकार: बबलू मुण्डा

Nitesh Verma

छात्राओं की सुरक्षा को लेकर 4 मार्च को एसएसपी से मिलेंगे आलोक दूबे

Nitesh Verma

Leave a Comment