झारखण्ड बोकारो राँची राजनीति

बीजेपी में शामिल हुईं शिबू सोरेन की बड़ी बहू सीता सोरेन

डिजिटल डेस्क

राँची (ख़बर आजतक) : JMM प्रमुख शिबू सोरेन की बड़ी बहू सीता सोरेन ने बीजेपी की सदस्यता ले ली है. झारखंड में बीजेपी के प्रदेश प्रभारी और राज्यसभा सांसद लक्ष्मीकांत वाजपेयी और पार्टी के राष्ट्रीय सचिव विनोद तावड़े ने उनका स्वागत किया और पार्टी की सदस्यता दिलाई.सीता सोरेन ने कुछ घंटे पहले ही JMM छोड़ने का ऐलान किया था. उसके बाद उन्होंने विधानसभा की सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया था. सीता के पति दुर्गा सोरेन का निधन हो गया है. उनके देवर हेमंत सोरेन झारखंड के सीएम रहे हैं. 31 जनवरी को ईडी ने हेमंत को भूमि घोटाले से जुड़े मामले में अरेस्ट किया है. उसके बाद JMM ने उनकी जगह चंपई सोरेन को विधायक दल का नेता चुना और उन्होंने नए सीएम की शपथ ली है.’

बीजेपी की ताकत बढ़ी है

‘विनोद तावड़े ने कहा, झारखंड की एक नेता और बहन सीता सोरेन बीजेपी में शामिल हुई हैं. उनके बीजेपी में आने से पार्टी की ताकत बढ़ी है. लोकसभा चुनाव के बाद वहां इसका अलग असर दिखेगा. हम झारखंड में शक्तिशाली हो रहे हैं. हम उनका स्वागत करते हैं. वे आदिवासी के कार्यक्रम में अपनी पूरी शक्ति लगाएंगी.

कल्पना सोरेन के आगे बढ़ने से चिढ़

सीएम बनने में भी लगाया था पेंचसीता सोरेन को उम्मीद थी कि हेमंत सोरेन मंत्रिमंडल में उन्हें जगह मिलेगी। ऐसा नहीं होने पर उनकी नाराजगी सामने आई थी। बाद में वह मान गईं। उनकी बेटियों ने दुर्गा सोरेन सेना का भी गठन किया था। जब हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी की नौबत आई तो उनकी पत्नी कल्पना सोरेन का नाम मुख्यमंत्री पद के लिए आगे आया। इसका सीता सोरेन ने कड़ा विरोध किया था। हालांकि, बाद में उनके तेवर नरम पड़ गए।

कल्पना सोरेन के आगे बढ़ने से चिढ़, सीएम बनने में भी लगाया था पेंच

सीता सोरेन को उम्मीद थी कि हेमंत सोरेन मंत्रिमंडल में उन्हें जगह मिलेगी। ऐसा नहीं होने पर उनकी नाराजगी सामने आई थी। बाद में वह मान गईं। उनकी बेटियों ने दुर्गा सोरेन सेना का भी गठन किया था। जब हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी की नौबत आई तो उनकी पत्नी कल्पना सोरेन का नाम मुख्यमंत्री पद के लिए आगे आया। इसका सीता सोरेन ने कड़ा विरोध किया था। हालांकि, बाद में उनके तेवर नरम पड़ गए।

Related posts

गोमिया : पेड़ से लटका मिला विद्युत कर्मी का शव

Nitesh Verma

सभी के साथ मिलकर झारखंड को सँवारने का काम करेंगे: डॉ देवशरण भगत

Nitesh Verma

नरेंद्र मोदी ने ली प्रधानमंत्री पद की शपथ, जवाहर लाल नेहरू के बाद तीसरा कार्यकाल पाने वाले बने दूसरे पीएम

Nitesh Verma

Leave a Comment