SAIL BOKARO झारखण्ड बोकारो

बोकारो इस्पात संयंत्र में ओसीटी प्रशिक्षुओं ने किया योगदान

बोकारो (ख़बर आजतक) : बोकारो स्टील प्लांट में 12 ओ सी टी प्रशिक्षुओं ने अपना योगदान दिया जिसमें 04 ओ सी टी टी का पदस्थापन  झारखण्ड ग्रुप ऑफ़ माइंस में होगा. 4 अप्रैल को प्रशिक्षुओं का इंडक्शन कार्यक्रम  मानव संसाधन विकास विभाग में आयोजित किया गया.

विज्ञापन

कार्यक्रम की शुरुआत सुरक्षा शपथ से की गई.  कार्यक्रम का स्वागत अभिभाषण  महाप्रबंधक (मानव संसाधन विकास) सुश्री नीता बा ने दिया. उन्होंने प्रशिक्षुओं को उनकी उपलब्धि पर बधाई देते हुए बोकारो स्टील प्लांट में उनका स्वागत किया. इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में मुख्य महाप्रबंधक (कार्मिक) श्री हरी मोहन झा ने प्रशिक्षुओं को उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि बोकारो स्टील प्लांट निरंतर नई उचाइयों को छू रहा है जिसमें नव -प्रशिक्षुओं की भूमिका भी अपेक्षित है. उन्होंने प्रशिक्षुओं से कहा कि उन्हें सुरक्षा के साथ साथ पर्यावरण के दृष्टिकोण से जीरो कार्बन इमीशन स्टील बनाते हुए निर्धारित लक्ष्य को पूरा करने की दिशा में भी अग्रणी भूमिका निभानी है. सुश्री नीता बा ने प्रशिक्षुओं को बताया कि सेल में कोई भी कर्मचारी अपनी नौकरी के साथ- साथ उच्च शैक्षणिक योग्यता भी हासिल कर अपनी दक्षता को बढ़ाने के और आंतरिक परीक्षाओं में भाग लेकर पदोन्नति  प्राप्त कर आगे बढ़ कर सेल में आगे बढ़ सकते हैं.

मंच का संचालन प्रबंधक (एच आर डी ) प्रीति कुमारी ने किया. अंत में धन्यवाद ज्ञापन देते हुए उप महाप्रबंधक (एच आर डी) श्री राजेश कुमार ने बोकारो स्टील प्लांट की स्थापना से लेकर अभी तक के स्वर्णिम सफर पर प्रकाश डाला. श्री राजेश कुमार ने नव प्रशिक्षुओं के दो साल के प्रशिक्षण कार्यक्रम पर भी प्रकाश डाला. कार्यक्रम के आयोजन में एच आर डी के नव प्रशिक्षु प्रकोष्ठ के कर्मचारियों का अहम योगदान रहा.

Related posts

ब्रेकिंग : जामा विधानसभा से JMM विधायक सीता सोरेन ने पार्टी से दिया इस्तीफा

Nitesh Verma

जिप सदस्य धनबाज उराँव के नेतृत्व में विभिन्न महिला पुरुष ने थामा झामुमो का दामन

Nitesh Verma

बोकारो : पिंड्राजोरा मे सड़क दुर्घटना में तीन युवक गंभीर रूप से घायल

Nitesh Verma

Leave a Comment