बोकारो

बोकारो : चार दिवसीय राष्ट्रीय सब जूनियर कबड्डी प्रतियोगिता की शुरू …

रिपोर्ट : कैलाश गोस्वामी

बोकारो (ख़बर आजतक) : कबड्डी एसोसिएशन ऑफ झारखंड व बोकारो जिला कबड्डी संघ की ओर से 32वीं राष्ट्रीय सब जूनियर बालक व बालिका कबड्डी चैंपियनशिप मंगलवार को शुरू हुआ. सेक्टर चार स्थित एमजीएम हायर सेकेंडरी स्कूल के मैदान में  पर्यटन ,कला, संस्कृति, खेलकूद युवा कार्य विभाग झारखंड सरकार व जिला प्रशासन बोकारो के सौजन्य से आयोजित  कबड्डी प्रतियोगिता में देश के सभी राज्यों व यूनिटों से कुल लगभग 1,100 प्रतिभागी व आफिसियल भाग ले रहे हैं. उदघाटन समारोह के मुख्य अतिथि गोमिया विधायक लंबोदर महतो समेत कबड्डी एसोसिएशन ऑफ झारखंड के अध्यक्ष राजीव रंजन मिश्रा व महासचिव बिपीन कुमार सिंह ने रंगबिरंगे गुब्बारे उडा़कर प्रतियोगिता का विधिवत उदघाटन किया. सभी आगंतुक अतिथियों का स्वागत पगड़ी बांध कर व पुष्प गुच्छ प्रदान कर आयोजन समिति के सचिव गोपाल ठाकुर ने किया .  प्रतियोगिता में 28 राज्य की बालक टीम के खिलाड़ी व 27 राज्य के बालिका टीम के खिलाड़ी प्रतियोगिता में हिस्सा ले रहे हें. प्रतियोगिता के शुभारंभ में सभी राज्यों के खिलाडि़यों ने आकर्षक मार्च पास्ट किया.

प्रतियोगिता के पहले दिन के परिणाम : 

प्रतियोगिता के बालक वर्ग में बिहार की टीम ने यूपी को 35 के मुकाबले 37 अंकों से हराया. विदर्भ की टीम ने झारखंड टीम को 51 के मुकाबले 53 अंक से पराजित किया. आंध्र प्रदेश की टीम ने तेलंगाना को 37 के मुकाबले 47 अंक से हराया. महाराष्ट्र की टीम ने तमिलनाडु को 40 के मुकाबले 41 अंक से हराया. गुजरात की टीम ने दिल्ली को 32 के मुकाबले 36 अंक से पराजित किया. छत्तीसगढ़ की टीम ने मध्यप्रदेश को 34 के मुकाबले 53 अंको से हराया. उत्तराखंड की टीम ने हिमाचल प्रदेश को 36 के मुकाबले 52 अंक से हराया. राजस्थान की टीम ने उड़ीसा टीम को 11के मुकाबले 49 अंक से पराजित किया.

Related posts

वेदांता ग्रुप की हिंदुस्तान ज़िंक लिमिटेड ने जयपुर में अनिल अग्रवाल अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम स्थापित करने के लिए आरसीए के साथ एमओयू पर हस्ताक्षर

Nitesh Verma

बोकारो : संत जेवियर विद्यालय ने मनाया 58वाँ स्थापना दिवस

Nitesh Verma

बोकारो : गरीब बच्चों की शिक्षा के लिए बेहतरीन कार्य कर रहा है आसस विद्यालय

Nitesh Verma

Leave a Comment