बोकारो बोकारो

बोकारो : झारखंडवासियो को छल रही है हेमंत सरकार : सचिन

बोकारो (ख़बर आजतक) : हर मोर्चे पर विफल झारखंड सरकार अपनी नाकामी का तीसरा वर्षगांठ का जश्न मना रही है। उक्त बातें आजसू पार्टी के जिलाध्यक्ष सचिन महतो ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से बोकारो सिटी पार्क में गुरुवार को कही।
उन्होंने कहा कि सरकार गठन के बाद से पैसे की कमी का रोना रो रही झारखंड सरकार ने अपनी नाकामी का जश्न मनाने में आज रांची के मोरहाबादी में करोङो रुपये फूंक दिए। अपनी नाकामी को छिपाने का प्रयास कर रही झारखंड सरकार के पास राज्य के विकास के लिए न तो कोई नीति है और न ही उसकी नीयत है।इस सरकार के कार्यकाल में प्रदेश की महिलाओं की सुरक्षा जहां तार-तार हो गई है, वहीं किसानों और बेरोजगार युवाओं के साथ भी धोखा किया गया है।
उन्होनें कहा कि इसी तरह एक साल में पांच लाख युवाओं को रोजगार देने तथा बेरोजगारी भत्ते के रूप में पांच से सात हजार रुपये प्रति माह देने का वादा किया गया था, लेकिन बेरोजगारों को न तो नौकरी मिली और न ही बेरोजगारी भत्ते के रूप में एक फूटी कौड़ी भी मिली। इतना ही नहीं कई विभागों में संविदा पर नियुक्त कर्मियों की सेवा समाप्त कर दी गई, जिससे हजारों युवा बेरोजगार हो गए। यही नहीं अपने अधिकार की मांग कर रहे झारखण्ड के बेरोजगार अभ्यर्थियों पर बर्बरतापूर्वक लाठीचार्ज कराकर सरकार ने अपनी मंशा जाहिर कर दी है।
उन्होंने कहा कि 3 साल की अवधि में ही सरकार ने भ्रष्टाचार की बङा मिशाल प्रस्तुत कर दी है। झारखंड सरकार के मुखिया के साथ-साथ उनके प्रतिनिधि के ऊपर राज्य के संसाधनों के लूट-खसोट का आरोप लग चुका है।इसकी जांच ईडी के द्वारा चल रही है।इसी सरकार में निलंबित आईएएस पूजा सिंघल पर करोङो रूपये का मनी लाॅन्ड्रिंग मामले पर जेल जा चुकी है।इससे बङी सरकार की 3 साल की उपलब्धि क्या हो सकती है?
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार अपने वायदें से मुकर रही है राज्य में ना स्थानीय नीति बनी और न ही न ही नियोजन नीति।सरकार राज्य के मूलवासियों को सिर्फ दिग्भ्रमित कर रही है।इसलिए नियोजन नीति भी रद्द हो गयी।
उन्होंने कहा कि अपराध चरम पर है। महिलाओं की सुरक्षा खतरे में है। किसानों के हितों को लेकर कोई सार्थक पहल नहीं हुई। बंद हुए कितने स्कूल इन्होंने खोले? शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार की बजाय बच्चों को बिना बेसिक शिक्षा दिए पास कराना ही इनकी उपलब्धि है। स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का हाल बुरा है। तीन साल में इंफ्रास्ट्रक्चर का एक काम नहीं हुआ। हर इंडेक्स में हमारा राज्य पीछे है। झारखंडी जनविषयों को लेकर आजसू पार्टी गांव से लेकर शहर तक, पंच से पंचायत तक, इस राज्य के हित में व्यापक संघर्ष करेगी और अगले महीने 12 जवनरी, युवा दिवस के दिन से इसकी शुरुआत होगी।
इस मौके पर प्रधान सचिव तपन सिंह चौधरी,कार्यकारी अध्यक्ष अशोक महतो,कार्तिक गोराई, जिला प्रवक्ता प्रकाश शर्मा,लखन ख्वास, अनिल झा,मुरारी लाल गोराई,देवाशीष सिंह, मुन्ना कुमार आदि उपस्थित थे।

Related posts

कसमार : सरकारी उदासीनता का एक बड़ा उदाहरण है बरई पंचायत का ये मुख्य सड़क….

Nitesh Verma

छात्र शिक्षक का प्रतिबिंब होते हैं : स्वामी अव्ययानंद सरस्वती

Nitesh Verma

सांसद व विधायक ने संयुक्त रूप से किया गोमिया पेयजलापूर्ति योजना का शिलान्यास

Nitesh Verma

Leave a Comment