झारखण्ड बोकारो

बोकारो : टीडीएस/टीसीएस विषय पर एक सेमिनार का आयोजन

बोकारो (ख़बर आजतक): आयकर विभाग, टी.डी.एस. वार्ड, बोकारो द्वारा टी.डी. एस. / टी.सी.एस. विषय पर एक सेमिनार का आयोजन आशा लता हेलेन केलर ऑडिटोरियम सेक्टर 5 के सभागार में मंगलवार को आयोजित किया गया, जिसमें आयकर अधिकारी, टी.डी.एस. वार्ड द्वारा टी.डी. एस./टी. सी.एस. के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई।

■ समय पर त्रिमासिक स्टेटमेंट फाइल करें-

कार्यशाला में आयकर अधिकारी, टी.डी.एस. वार्ड कमलेश कुमार सिन्हा ने उपस्थित सभी DDO/कटौती कर्ता को सही कर से टीडीएस काटना, उसको सरकारी खाते में जमा करना एवं समय पर त्रिमासिक स्टेटमेंट फाइल करने का भी अनुरोध किया। उन्होंने यह भी बताया कि गलत जानकारी दाखिल किये जाने के कारण व्यक्ति (individual) को आयकर रिटर्न भरने में परेशानी होती है। साथ ही उनके ऊपर आयकर का बकाया भी हो जाता है, जबकि उनका टैक्स कटौतीकर्ता (Deductors) द्वारा पहले ही काटकर भुगतान किया जा चुका होता है। साथ ही फॉर्म 12BB के बारे में विस्तार पूर्वक बताया गया, जिसके अंतर्गत उन सभी वेतनभोगी/ कर्मचारियों के लिए अनिवार्य है जो वित्तीय वर्ष के दौरान किये गए निवेश या खर्च पर कर की कटौती का दावा करना चाहते हैं। धन्यवाद ज्ञापन मनोज कुमार झा, आयकर निरीक्षिक द्वारा
किया गया। इस कार्यक्रम में बोकारो जिला के सभी सरकारी विभाग के निकासी एवं व्ययन पदाधिकारी (DDO) सहित अन्य सरकारी संस्थानों के प्रतिनिधियो ने भाग लिया।

Related posts

लोकल स्तर पर जानवरों की खरीदारी करे : डॉ लंबोदर महतो

Nitesh Verma

महिला कर्मियों के लिए “समृद्धि” – मैनेजमेंट एवं बिज़नेस क्विज प्रतियोगिता  का आयोजन

Nitesh Verma

चिन्मय विद्यालय में सीबीएसई इंटीग्रेटेड पेमेंट सिस्टम सॉफ्टवेयर कार्यशाला आयोजित 40 से अधिक प्राचार्य हुए शामिल।

Nitesh Verma

Leave a Comment