झारखण्ड बोकारो

बोकारो : टोटो रैली निकाल मतदाताओं को किया गया जागरूक

शहर का परिभ्रमण कर लोगों को मतदान के लिए करेगी प्रेरित

बोकारो (ख़बर आजतक): लोकसभा आम चुनाव 2024 में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के उद्देश्य से स्वीप के तहत टोटो रैली निकालकर मतदाताओं को जागरूक किया गया। समाहरणालय परिसर से उप विकास आयुक्त संदीप कुमार, डीपीएलआर श्रीमती मेनका, स्वीप के नोडल पदाधिकारी प्रभाष दत्ता आदि ने संयुक्त रूप से *टोटो रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
इससे पूर्व,सभी पदाधिकारियों ने टोटो एवं अन्य वाहनों में मतदाता जागरूकता से संबंधित चुनाव का पर्व देश का गर्व स्टीकर को चस्पा किया। रैली में शामिल जेएसएलपीएस की सखी दीदीओं ने मतदाता जागरूकता नारे (छोड़ के अपने सारे काम,पहले करें मतदान/आओ सब मिलकर गाएं,हम देने वोट जरूर जाएं/प्रजातंत्र से नाता है भारत के मतदाता हैं/आओ मिलकर अलख जगाएं शत प्रतिशत मतदान कराएं/वोट डालने जाना है अपना फर्ज निभाना है) लगाकर क्षेत्र के लोगों को मतदान के प्रति प्रोत्साहित किया।
मौके पर उप विकास आयुक्त संदीप कुमार ने कहा कि होने वाले *लोकसभा चुनाव 2024 में मतदान प्रतिशत बढ़ाने को लेकर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त श्रीमती विजया जाधव के निर्देशानुसार स्वीप कोषांग द्वारा लगातार मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। इसी क्रम में आज समाहरणालय परिसर से टोटो रैली एवं मतदाता जागरूकता रैली* का आयोजन किया गया। सभी टोटो पर *चुनाव का पर्व – देश का गर्व,मतदान आवश्य करें संबंधित संदेश का बोर्ड एवं स्टीकर चस्पा किया गया।
मौके पर डीपीएलआर श्रीमती मेनका एवं स्वीप के नोडल पदाधिकारी सह डीसीएलआर प्रभाष दत्ता ने कहा कि मतदान करना हमारा संवैधानिक अधिकार है। मजबूत लोकतंत्र के लिए मतदान करना जरूरी है। ज्यादा से ज्यादा मतदाता देश के इस पर्व में शामिल हो,मतदान दिवस के दिन अपने मताधिकार का इस्तेमाल करें। इसके लिए लगातार मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में आज का भी कार्यक्रम रहा।
मौके पर जिला पशु पालन पदाधिकारी डा. मनोज मणि,जिला जनसंपर्क पदाधिकारी साकेत कुमार पांडेय,सहायक जनसंपर्क पदाधिकारी अविनाश कुमार, जेएसएलपीएस के डीपीएम प्रकाश रंजन,एनआरएच के डीपीएम प्रदीप कुमार,डीएमएफटी के अभय कुमार समेत विभिन्न विभागों के पदाधिकारी – कर्मी आदि उपस्थित थे।

Related posts

एसडीओसीएम परियोजना प्रबंधन के साथ भारतीय मजदूर संघ का परिचयात्मक तथा 41 सूत्री एजेन्डा वार्ता बैठक संपन्न

Nitesh Verma

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने की नये सत्र में स्नातक की सीट बढ़ाने की मांग

Nitesh Verma

17 वर्षीय छात्रा उषा के फांसी लगा के आत्महत्या के मामले में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद कतरास ईकाई ने स्कूल के प्राचार्य का पुतला दहन किया

Nitesh Verma

Leave a Comment