खेल झारखण्ड बोकारो

बोकारो : तीन दिवसीय 24वां झारखंड स्टेट युथ बास्केटबॉल टूर्नामेंट का हुआ समापन

बोकारो (ख़बर आजतक) : 24वां झारखंड स्टेट युथ बास्केटबॉल टूर्नामेंट का समापन सेक्टर 4 स्थित एमजीएम हाई सेकेंडरी स्कूल में धूमधाम से बुधवार को सम्पन्न हुआ. इस दौरान झारखंड के विभिन्न जिलों से पहुंचे खिलाड़ी टूर्नामेंट को लेकर उत्साहित दिखे. टूर्नामेंट के समापन में मुख्य अतिथि मुख्य सशि भूषण मोहंती द्रोणाचार्य उपस्थित रहे। मुख्य अतिथि ने कहा कि यह याद रखना ही महत्वपूर्ण है कि जीत और हार खेल का केवल एक हिस्सा है। खेल का आनंद लें और अनुसाशन के साथ अच्छा खेलें, तभी आप असली विजेता होंगे।
अंतर्राष्ट्रीय कोच जे पी सिंह ने कहा कि आपका हौसला आपकी तकनीक आपका प्रशिक्षण आपको विजेता टीम बनाए रखने में मदद करती है।शरीर को स्वस्थ रखने के लिए खेल बहुत जरूरी हैं। साथ ही, यह हमारी शिक्षा में एक महत्वपूर्ण कारक है। इसके अलावा, खेल का लक्ष्य मानसिक, नैतिक और शारीरिक विकास का सर्वांगीण विकास करना। फाईनल मे बालक टीम बीएसए और जेबीए के बीच मुकाबला रहा जिसमें ईस्ट सिंहभूम डिस्ट्रिक्ट बास्केटबॉल एसोसिएशन विजेता रहा। वही बालिका मे आरबीए और ईएहडीबीए के बीच मुकाबला रहा। जिसमे ईस्ट सिंहभूम डिस्ट्रिक्ट बास्केटबॉल एसोसिएशन
विजेता टीम, बालिका रही।

रांची बास्केटबॉल एसोसिएशन झारखंड पुलिस रही। सभी विजयी खिलाड़ियों को बधाई देते हुए भारतीय बास्केटबॉल संघ के मुख्य कोच ने कहा कि जो खिलाड़ी लक्ष्य के साथ सही मार्गदर्शन में परिश्रम करता है वो अपनी मंजिल तक अवश्य पहुचता है। उन्होंने बोकारो जिला बास्केटबॉल संघ के सचिव एवं उनकी टीम को सफ़ल आयोजन के लिए ढेरों बधाई दी। वही खिलाड़ियों के विजेता और उप विजेता टीम के बीच मुख्य अतिथि सशि भूषण मोंहती द्रोणाचार्य ने पुरस्कार देकर सम्मानित किया। वही जेपी सिंह भारतीय बास्केटबॉल संघ के मुख्य प्रशिक्षक बने।

इन टीमों के बीच हुआ मुकाबला लिया हिस्सा
आरबीए और बीएसए जिसमे 23-14 रहा। जेएपी और ईएहडीबीए जिसमें 22-39 रहा। बीएसए और बीडीएसए के बीच 46-43 के बीच मुकाबला रहा। ईएहडीबीए और जेबीए के बीच 19-19 के बीच मुकाबला रहा।बीएसए और जेएपी के बीच 06-23 का मुकाबला रहा। बीएसबीए और ईएसडीबीए के बीच 32-42 का मुकाबला रहा।

वही बालक वर्ग में फाइनल बोकारो स्पोर्ट्स एसोसिएशन और जमशेदपुर बास्केटबाल एसोसिएशन के बीच खेला गया जिसमें जमशेदपुर ने बोकारो को 42/32 अंक से पराजातित कर खिताब पे अपना कब्जा किया।

सभी विजयी खिलाड़ियों को बधाई देते हुए भारतीय बास्केटबॉल संघ के मुख्य कोच ने कहा कि जो खिलाड़ी लक्ष्य के साथ सही मार्गदर्शन में परिश्रम करता है वो अपनी मंजिल तक अवश्य पहुचता है। उन्होंने बोकारो जिला बास्केटबॉल संघ के सचिव संजीव सिंह एवं उनकी टीम को सफ़ल आयोजन के लिए ढेरों बधाई दी।

Related posts

2024 लोकसभा चुनाव में ज्यादा समय नहीं, सभी तैयारी शुरू करें: रंजन कुमार

Nitesh Verma

काँग्रेस का असली चेहरा जुबान पर आ जाता है: अनन्त ओझा

Nitesh Verma

जल की समस्या वैश्विक समस्या है, सभी मिलकर करें समाधान : मिथिलेश ठाकुर

Nitesh Verma

Leave a Comment