SAIL BOKARO झारखण्ड बोकारो

बोकारो नगर राजभाषा कार्यान्वयन समिति की  पहली  बैठक का आयोजन

बोकारो (ख़बर आजतक): बोकारो नगर राजभाषा कार्यान्वयन समिति (नराकास) की वर्ष 2023-24 की पहली बैठक बीएसएल के अधिशासी निदेशक (संकार्य) श्री बी के तिवारी की अध्यक्षता में बोकारो निवास के सम्मेलन कक्ष में आयोजित की गई. बैठक में भारत सरकार के राजभाषा विभाग, उप निदेशक(कार्यान्वयन) श्री निर्मल कुमार दूबे सहित बीएसएल के अन्य अधिकारी तथा बोकारो नराकास के सदस्य संगठनों के प्रधान उपस्थित थे.

बैठक की शुरुआत अतिथियों द्वारा दीप प्रज्वलन कर की गई. तत्पश्चात् बीएसएल के महाप्रबंधक (संपर्क एवं प्रशासन) श्री एन ए सैफी ने अतिथियों का स्वागत किया. बीएसएल के सहायक महाप्रबंधक (संपर्क एवं प्रशासन) श्री शशांक शेखर ने पिछली बैठक में लिए गए निर्णयों के अनुपालन की स्थिति पर प्रकाश डाला.

सदस्य संगठन के प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए अधिशासी निदेशक(संकार्य)  श्री बी के तिवारी  ने सभी को कार्यालयीन कार्यों में हिन्दी का अधिकाधिक उपयोग सुनिश्चित करने का आह्वान किया. उन्होंने कहा कि नवीनतम तकनीकों, ई-टूल्स इत्यादि के माध्यम से राजभाषा कार्यान्वयन की दिशा में मदद मिली है और इसे आगे भी गति देने की जरूरत है. उप निदेशक(कार्यान्वयन) श्री निर्मल कुमार दूबे ने भी बोकारो नराकास में राजभाषा कार्यान्वयन सुनिश्चित करने हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.    

बैठक के दौरान उपस्थित सभी सदस्य संगठनों के प्रतिनिधियों ने राजभाषा के प्रचार-प्रसार को गति प्रदान करने के प्रति अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त की. अंत में उप महाप्रबन्धक(संपर्क एवं प्रशासन) श्री उमेश कुमार सिंह ने धन्यवाद ज्ञापन किया.

Related posts

डीपीएस बोकारो में मेधा सम्मान समारोह का भव्य आयोजन

Nitesh Verma

समस्त देशवासियो को गणतंत्र दिवस की शुभकामनायें,महेश महतो,सहायक विद्युत अभियंतामुगमा एरिया, निरसा

Nitesh Verma

झारखंड राज्य अंतर जिला फुटबॉल प्रतियोगिता 10 से गढ़वा में

Nitesh Verma

Leave a Comment