बोकारो

बोकारो : नेत्र जांच केंद्र में लाभुक निशुल्क नेत्र जांच करा सकेंगे : ब्लड मैन हरबंस सिंह सलूजा

रिपोर्ट : डॉ अजय कुमार

बोकारो (ख़बर आजतक) : सोमवार को ह्यूमैनिटी सेवियर्स द्वारा नेत्र जांच केंद्र का शुभारंभ आभा सेवा सदन काशी झरिया में किया गया।
संस्था के वरीय सदस्य श्री अमन मल्लिक ने कहा की संस्था के संस्थापक ब्लड मैन हरबंस सिंह सलूजा के जन्मदिन के शुभ अवसर पर नेत्र जांच केंद्र का शुभारंभ किया गया।
ब्लड मैन सलूजा ने कहा यह नेत्र जांच केंद्र का संचालन ह्यूमैनिटी सेवियर्स संस्था द्वारा किया जाएगा। उन्होंने कहा हमारी संस्था रक्तदान के क्षेत्र में झारखंड सहित पूरे देश में सेवा उपलब्ध करा रही है, साथ ही सेवा के अनेकों क्षेत्र में अपनी उपस्थिति दर्ज करा रही है, चाहे पौधारोपण हो या जरूरतमंद के बीच कंबल वितरण का कार्य हो या दिव्यांग बच्चों को सहयोगी उपकरण उपलब्ध कराने की बात हो। उसी क्रम में आज नेत्र जांच केंद्र का शुभारंभ भी किया गया है।
संस्था की सक्रिय सदस्या मीना कुमारी जी ने कहा कि इस नेत्र जांच केंद्र का शुभारंभ झारखंड की आन बान और शान श्री सलूजा सर के हाथों फीता काटकर किया गया जिसका लाभ काशी झरिया एवं आसपास के लाभुकों को मिलेगा।
संस्था के सौरभ रस्तोगी ने कहा हमारी संस्था सेवा के हर क्षेत्र में चाहे वह किसी भी तरह की सेवा हो बढ़-चढ़कर सेवा करने को तत्पर रहेगी।
आभा सेवा सदन के डॉ डी के राउत ने श्री सलूजा को जन्मदिन की बधाई देते हुए कहा कि श्री सलूजा द्वारा यह बहुत ही सराहनीय कदम उठाया गया है इस केंद्र में महीने में 2 दिन आंखों की जांच होगी एवं उन्हें ऐनक (चश्मा) नि:शुल्क उपलब्ध कराया जाएगा।
संस्था के सभी सदस्यों ने सलूजा जी के जन्मदिन का केक कटवा कर उन्हें शुभकामनाएं दीं। कार्यक्रम में मुख्य रूप से गुरविंदर सिंह टुटेजा उर्फ शैन्की, जयप्रकाश सिंह, राहुल कुमार, बलराज सिंह, अभिषेक कुमार एवं अन्य उपस्थित थे।

Related posts

सीबीएसई बोर्ड: 15 फरवरी से शुरु होंगी 10वीं -12वीं की परीक्षाएँ, 55 दिन तक चलेंगे, 10 अप्रैल को होंगे समाप्त।

Nitesh Verma

जैनामोड़ : सहयोगिनी संस्था एवं माय चॉइस फाउंडेशन की ओर से पाथुरिया में जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

Nitesh Verma

बोकारो : अध्यात्म के जरिए हम अपने जीवन में सरलता एवं सुगमता ला सकते : स्वामी शरणानंद जी

Nitesh Verma

Leave a Comment