झारखण्ड बोकारो

बोकारो : पीवीआर सिनेमा हाल में दर्शकों को दिलाया गया मतदाता शपथ

बोकारो (ख़बर आजतक) : जिले में मतदान प्रतिशत बढ़ाने को लेकर लगातार कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में शनिवार शाम बोकारो माल स्थित पीवीआर सिनेमा हाल में फिल्म देखने पहुंचे दर्शकों के बीच मतदाता प्रतिज्ञा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान निर्वाचन विभाग द्वारा उपलब्ध मतदाता जागरूकता को लेकर जारी वीडियो क्लिप का भी प्रदर्शन किया गया।

विज्ञापन

स्वीप कोषांग के तहत झारखंड स्टेट लाइवलीहूड प्रमोशन सोसाइटी (जेएसएलपीएस) की सखी दीदीओं ने स्लोगन लिखी मेंहदी लगाकर ग्रामीण महिलाओं को अधिक से अधिक मतदान करने का संदेश दिया। मेहंदी से सखी दीदीओं ने अपने हाथों पर मतदान मेरा अधिकार – वोट डालने जाना है, वोट डालने जाना है अपना फर्ज निभाना है,वोट हमारा है अधिकार करें नहीं इसको बेकार आदि संदेश दिया। श्रम रोजगार प्रशिक्षण एवं कौशल विकास विभाग द्वारा विभिन्न औद्योगिक संस्थानों में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया है।

वहीं, अधिकारी – कर्मियों को उन्हें स्वयं मतदान करने एवं दूसरों को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित करने का प्रतिज्ञा दिलाया गया। स्वास्थ्य विभाग अंतर्गत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बेरमो/नावाडीह द्वारा चिकित्सा पदाधिकारी के नेतृत्व में मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन सहियाओं द्वारा किया गया। इस दौरान स्वास्थ्य सहियाओं ने लोगों को मतदान करने को लेकर विभिन्न सलोग्नों/नारों को लगाया। सभी को मतदान दिवस आगामी 25 मई 2024 को अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने का अपील किया। सभी को मतदाता प्रतिज्ञा दिलाया।

सभी को डेमोक्रेसी बैंड बांधा गया मौके पर स्वीप के नोडल पदाधिकारी प्रभाष दत्ता ने दर्शकों से चुनाव का पर्व देश का गर्व लोकसभा आम निर्वाचन 2024 में ज्यादा से ज्यादा संख्या में आगामी 25 मई को मतदान करने का अपील किया। मौके पर स्वीप कोषांग के प्रभारी/सहयोगी पदाधिकारी साकेत कुमार पांडेय,हेमलता बुन, प्रियंका कुमारी, प्रदीप कुमार,अविनाश कुमार सिंह,प्रकाश रंजन,शक्ति कुमार, आदि उपस्थित थे।

Related posts

बोकारो : हर साल पांच लाख युवाओं को नौकरी देने का वादा करने वाली सरकार ने तीन साल में महज 357 युवाओं को दिया रोजगार: कुणाल सारंगी

Nitesh Verma

गोमिया : क्षेत्र में धड़ल्ले से चल रहा है बालू के अवैध खनन का खेल

Nitesh Verma

बोकारो : पुलिस-नक्सलीयों के बीच चल रहा मुठभेड़

Nitesh Verma

Leave a Comment