बोकारो

बोकारो : वेदांता-ईएसएल आर्चरी अकादमी की यावना यादव ने नेशनल्स में अपना परचम लहराया

डिजिटल डेस्क

बोकारो (ख़बर आजतक) : वेदांता-ईएसएल तीरंदाजी अकादमी की युवा तीरंदाज़ यावना यादव ने आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में आयोजित राष्ट्रीय तीरंदाजी टूर्नामेंट (एनटीपीसी) में अप्रतिम प्रदर्शन किया। 15 जनवरी 2023 को भारतीय तीरंदाजी संघ द्वारा आयोजित इस प्रतियोगिता में यावना ने रजत पदक हासिल किया।

अंडर-9 श्रेणी में भाग लेते हुए यावना यादव ने विभिन्न राज्यों की 141 अन्य महिला तीरंदाजों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा की और टूर्नामेंट में शीर्ष रैंक धारकों में शामिल हो गईं। मूनीडीह, धनबाद की रहने वाली यावना का पदक जीतने का लम्बा इतिहास रहा है – जिला, अंतर-राज्यीय और राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में इन्होने कांस्य से लेकर स्वर्ण तक जीता है। यावना एक प्रतिभाशाली तीरंदाज़ है जो 2020 से ईएसएल तीरंदाजी अकादमी में अनुभवी प्रशिक्षकों के अधीन प्रशिक्षण ले रही है और विभिन्न टूर्नामेंटों में झारखंड राज्य को गौरवान्वित कर रही है। यावना अकादमी के प्रत्येक तीरंदाज को अपने खेल में हमेशा शीर्ष पर रहने के लिए प्रेरित करती रही हैं।

वेदांता-ईएसएल युवा प्रतिभाओं को उत्कृष्टता के अपने संबंधित क्षेत्रों में सीखने, बढ़ने और जीतने के लिए एक जरूरी मंच प्रदान करता है, और झारखंड राज्य का गौरव बढ़ाता है जहां पर तीरंदाजी न केवल एक खेल है बल्कि लोगों की पहचान है।

Related posts

यूथ इंटक झारखंड ने धूमधाम से मनाया इंटक का राष्ट्रीय अध्यक्ष संजीव रेड्डी का जन्म दिवस

Nitesh Verma

हर हर महा देव और बोल बम… जयकारे के साथ कांवरियों का जत्था बाबा धाम रवाना

Nitesh Verma

संत ज़ेवियर्स की मेज़बानी में विकारिएट अंतर विद्यालय फुटबॉल टूर्नामेंट-२०२३ का आयोजन

Nitesh Verma

Leave a Comment