झारखण्ड बोकारो राँची

बोकारो सहित इन इलाकों में 21 अप्रैल तक चेलगा हीट वेव , 22 अप्रैल से मिलेगी राहत

बोकारो (ख़बर आजतक) : झारखंड के बोकारो सहित इन 12 जिलों का अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के पार हो गया है. आनेवाले दिनों में तापमान और बढ़ सकता है. लू चलने लगी है. राजधानी रांची में भी अगले एक-दो दिनों में पारा चढ़ सकता है. राजधानी और आसपास के इलाकों में हीट वेव की स्थिति बन सकती है. इससे बचने का आग्रह मौसम केंद्र ने किया है. 22 और 23 अप्रैल को राज्य के कुछ हिस्सों में बारिश का अनुमान लगाया गया है. राजधानी और आसपास में भी इसका असर रह सकता है. इससे एक-दो दिन लोगों को गर्मी से हल्की राहत मिल सकती है.

मौसम केंद्र के प्रभारी निदेशक अभिषेक आनंद ने हीट वेव की चेतावनी दी है. उन्होंने कहा कि 20 और 21 अप्रैल को कोल्हान, संताल परगना तथा संताल से सटे मध्य हिस्सों तथा रामगढ़ और रांची में हीट वेव की स्थिति दिख सकती है. अभी कुछ दिनों तक मौसम गर्म रहेगा. अभी बहुत राहत की उम्मीद भी नहीं है. 22-23 को पूर्वी सिंहभूम, गुमला, खूंटी, रांची, बोकारो में हल्की बारिश हो सकती है. इससे तापमान गिर सकता है.

शुक्रवार को राज्य का सबसे गरम जिला सरायकेला रहा. यहां का अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है. इसके अतिरिक्त देवघर, जमशेदपुर, गढ़वा, पलामू, गोड्डा, पाकुड़, रामगढ़, प सिंहभूम, बोकारो, जामताड़ा, सरायकेला, गिरिडीह और सिमडेगा का अधिकतम तापमान भी 40 डिग्री सेसि से अधिक हो गया है.

राजधानी का पारा 38.5 डिग्री सेसि

राजधानी का पारा 38.5 डिग्री सेसि हो हो गया है. शनिवार और रविवार को इसमें बढ़ोतरी का अनुमान लगाया गया है. जमशेदपुर और पलामू का अधिकतम तापमान भी 43 डिग्री सेसि पार हो गया है. इन जिलों का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेसि से अधिक हो गया है. इस कारण सुबह से ही गर्मी का एहसास हो रहा है.

Related posts

बोकारो : डीएवी-6 के दो छात्रों का भारत सरकार के “इन्सपायर अवार्ड” के लिए चयन

Nitesh Verma

निजी स्कूलों की मनमानी के खिलाफ झारखंड अभिभावक संघ ने शिक्षा पदाधिकारी को सौपा ज्ञापन

Nitesh Verma

आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ ने दिवंगत शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो की प्रथम पुण्य तिथि मनायी

Nitesh Verma

Leave a Comment