SAIL BOKARO झारखण्ड बोकारो

बोकारो स्टील ने मनाया अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस

बोकारो (ख़बर आजतक) : अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर 08 मार्च को बोकारो स्टील प्लांट के मानव संसाधन विकास केंद्र में एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में बड़ी संख्या में संयंत्र की महिला कर्मियों ने भाग लिया. समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में बीएसएल के अधिशासी निदेशक(संकार्य) श्री बी के तिवारी, महिला समिति बोकारो की अध्यक्ष श्रीमती अनिता तिवारी, अधिशासी निदेशक (परियोजनाएं एवं अतिरिक्त प्रभार सामग्री प्रबंधन) श्री सी आर महापात्रा, अधिशासी निदेशक (वित्त एवं लेखा) श्री एस रंगानी, अधिशासी निदेशक(कार्मिक एवं प्रशासन) श्री राजन प्रसाद, अधिशासी निदेशक(एस आर यू ) श्री पी के रथ , मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी एवं प्रभारी बोकारो जनरल हॉस्पिटल डॉ बी बी करुणामय, मुख्य महाप्रबंधकगण, अन्य वरीय अधिकारी, महिला समिति की उपाध्यक्ष एवं सदस्य तथा बोकारो स्टील की महिला कर्मी बड़ी संख्या में उपस्थित थे.       

कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि तथा विशिष्ट अतिथियों द्वारा दीप प्रज्वलन के साथ हुआ. मुख्य महाप्रबंधक (परियोजनाएं) श्रीमती अनिमा कुशवाहा ने सभी का स्वागत किया. बीएसएल की महिला कर्मियों को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि श्री बी के तिवारी ने उन्हें अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की बधाई एवं शुभकामनाएं दी. उन्होंने कहा कि महिलाओं की प्रगति एवं भागीदारी के बिना विकास की परिकल्पना नहीं की जा सकती है. मुख्य अतिथि ने बोकारो स्टील प्लांट की प्रगति में महिला कर्मियों के योगदान की भी सराहना की और कहा कि महिलाओं में असीम क्षमता है और वे नवाचार एवं कार्य के प्रति समर्पण की भावना से बीएसएल को उत्कृष्टता की शिखर पर ले जा सकेगी. समारोह के दौरान बीएसएल की कुल तीस महिला कर्मियों को उनके उल्लेखनीय योगदान तथा दीर्घकालिक सेवा में किये गए उत्कृष्ट कार्य  के लिए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं विभाग की श्रीमती मीना देवी एवं बोकारो के परिक्षेत्रीय गांव रितुडीह की मुखिया श्रीमती रेनू देवी  तथा नरकेरा ग्राम पंचायत की मुखिया श्रीमती बबिता कुमारी को महिलाओं के आर्थिक सशक्तिकरण एवं सामाजिक उत्थान के लिए किये गए उत्कृष्ट कार्य के लिए सम्मानित किया गया.

समारोह का प्रमुख आकर्षण बीएसएल की महिला कर्मियों, महिला समिति के सदस्यों तथा बीजीएच की सांस्कृतिक प्रस्तुतियां रही. इसके अंतर्गत महिला प्रशिक्षुओं, महिला समिति की टीम, बीजीएच की महिला चिकित्सक एवं नर्सिंग स्टाफ एवं अन्य महिला कर्मियों द्वारा समूह नृत्य की प्रस्तुति इत्यादि ने दर्शकों का मन मोह लिया.

कार्यक्रम का संचालन जन सम्पर्क विभाग के श्री रवि सिन्हा ने किया तथा अंत में महाप्रबंधक (मानव संसाधन विभाग) सुश्री नीता बा ने धन्यवाद ज्ञापन किया.

Related posts

26 जुलाई को बेरमो अनुमंडल को जिला बनाओ समिति का प्रतिनिधिमण्डल करेगा सीएम को सौंपेंगे ज्ञापन

Nitesh Verma

बोकारो : बीएसएल के इस विभाग ने 66 घंटे का काम 42 घंटे मे पूरा कर बनाया कीर्तिमान…

Nitesh Verma

कनेक्टिंग होप्स की राधा सिंह ने सुलझाए 2 बड़े केस

Nitesh Verma

Leave a Comment